पुल पर काम करते हुए नीचे गिरने से मजदूर की मौत

12

मौदहा हमीरपुर। पांच दिन पूर्व बाँदा जनपद में निर्माणाधीन पुल से गिरने से इलाज के दौरान हुई सोमवार को मौत परिजनों ने गांव के ही सजातीय ठेकेदार पर लगाये गम्भीर आरोप समाज के लोगो ने आपसी समझौते में म्रतक के परिजनो को आर्थिक सहयोग के बाद हो सका अन्तिम संस्कार ।

थाना सिसोलार क्षेत्र के टोला माफ गांव निवासी संतराम पुत्र सरजू 28 वर्ष काम करने अपने गांव से कमासिन ब्लॉक के ममसीन पुरवा बागे नदी पर निर्माणधीन पुल में काम करने गांव के ही ठेकेदार रामबहादुर के साथ गया था। वह पुल में काम करते समय अचानक संतुलन बिगड़ जाने के कारण पुल के ऊपर से लगभग 30 फुट नीचे पानी में जा गिरा जिसे साथियों की मदद से आननफानन में तत्काल घायल को बांदा जिला अस्पताल में बीती 31 तारीख को भारती कराया जिसे डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे वहां से जिले के ही मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया इसके बाद वहां भी उसे आराम नहीं मिला तो मेडिकल कालेज के चिकित्सकों ने उसे कल सोमवार देर शाम कानपुर के लिए रिफर किया गया रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।
मृतक संतराम के भाई बउवा ने कहा कि ठेकेदार की गलती से ही हमारे भाई की मौत हुई है गांव के सम्भ्रान्त लोगो ने आपसी सुलह करवा दिया जिसके बाद अन्तिम संस्कार हो सका है अपने पीछे परिवार में चार बच्चों में एक पुत्र व तीन पुत्रियों को रोता बिलखता छोड़कर चला गया इस समय परिवार व गांव वालों में पूरी में रो रो कर बुरा हाल है ।
वही कोतवाल विनोद कुमार का कहना कि यह बादा जनपद के मामला है पोस्टमार्टम के बाद आज उसका अन्तिम संस्कार हो रहा है।

Click