पूर्व सैनिक संगठनों के प्रतिनिधिगण अपने-अपने क्षेत्रों में अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं की भ्रान्तियों को दूर करे

8

बाँदा—– युवाओं के लिए भारत सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने जनपद के भूतपूर्व सैनिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में की महत्वपूर्ण बैठक।
बैठक में निर्णय हुआ कि पूर्व सैनिक संगठनों के प्रतिनिधिगण अपने-अपने क्षेत्रों में अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं की भ्रान्तियों को दूर करेगें। जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने पूर्व सैनिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक आयोजित करते हुए इस सम्बन्ध में गहन विचार-विमर्श किया वहीं दूसरी ओर पूर्व सैनिक संगठनों के प्रतिनिधियों के इस सम्बन्ध में सुझाव भी प्राप्त किये गये। इस अवसर पर जिलाधिकरी ने कहा कि भारत सरकार की अग्निपथ योजना बच्चों के भविष्य एवं राष्ट्र के गौरव के भविष्य से जुडी हुई योजना है। उन्होंने इस अवसर पर पूर्व सैनिक संगठनों के प्रतिनिधियों का आवाहन करते हुए कहा कि देश केे गौरव में आप लोंगो का बहुत बडा योगदान रहा है, आज पुनः आप लोंगो के योगदान की आवश्यकता है। अग्निपथ योजना को लेकर सभी भूतपूर्व सैनिक संगठन के प्रतिनिधिगण बच्चों के लिए रोल माॅडल के रूप में काम कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में युवाओं को अग्निपथ योजना के सम्बन्ध में विस्तार पूर्वक जानकारी उपलब्ध कराते हुए उनकी भ्रान्तियों को दूर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने कहा कि इंडियन आर्मी को और अधिक स्मार्ट बनाने एवं युवाओं को अधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से अग्निपथ योजना प्रारम्भ की गयी है। यह सभी युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है, वह चार साल के लिए फौज में नही जा रहे बल्कि उन्हें देश की सेवा करने का अवसर प्राप्त हो रहा है, जो बडे सौभाग्य का विषय है।
जिलाधिकरी अनुराग पटेल ने कहा कि अग्निपथ योजना के विषय में जो भी युवा/अभिभावक कोई भी सुझााव या मन्तव्य देना चाहते हैं तो वे कानून की परिधि में रहकर ज्ञापन के रूप में शान्तिपूर्ण तरीके से अपना विचार व्यक्त कर सकते हैं, जिसे जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को उचित कार्यवाही हेतु प्रेषित कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस योजना का विरोध प्रदर्शन/उपद्रव करते हुए जो युवक पाये जाते हैं तो उनका चरित्र सत्यापन (पुलिस वेरीफिकेशन) के अभाव में भविष्य में किसी भी सरकारी सेवा की श्रेणी में नही आयेंगे। इसलिए सभी लोग अराजक तत्वों से दूर और सचेत रहकर अपने स्वर्णिम भविष्य की ओर अग्रसर हों।
बैठक में भूतपूर्व सैनिक एन0के0शुक्ला, अतुल तिवारी, अनूप गुप्ता, राजेन्द्र तिवारी, वीरेन्द्र सिंह ने अपने-अपने सुझाव दिये साथ ही जिला प्रशासन को आश्वस्त किया कि उनके द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में बृहद स्तर पर बैठकें आयोजित करते हुए युवाओं को अग्निपथ योजना के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी उपलब्ध करायी जायेगी एवं उनकी भ्रान्तियों को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।
बैठक में अपर जिलाधिकरी (वि0/रा0) उमाकान्त त्रिपाठी, अपर पुलिस अधीक्षक श्रीनिवास मिश्रा, उप जिलाधिकरी सदर/ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सुधीर कुमार, सिओ0 सिटी राकेश कुमार सहित समस्त उप जिलाधिकारी गण एवं रिटायर्ड भूतपूर्व सैनिक उपस्थित रहे। रिपोर्ट- सुधीर त्रिवेदी

Click