प्रतिबंधित मांस के व्यापारियों को पुलिस ने भेजा जेल

10

नसीराबाद, रायबरेली। प्रतिबंधित मांस के व्यापार में शामिल दो व्यक्तियों को नसीराबाद पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया जबकि उनका एक साथी फरार होने में सफल हो गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नजीर अहमद निवासी कोड़रा थाना नसीराबाद, शिव कुमार व रजलू निवासीगण फतेहपुर मवैया थाना कोतवाली जायस जनपद अमेठी प्रतिबन्धित मांस के व्यवसाय के लिए पशुओं को पकड़ कर ले जाते हैं और कई जानवर इकट्ठा हो जाने पर बड़े व्यापारियों को बेच भी देते हैं।
वृहस्पतिवार की शाम ये लोग एक गाय को काटने के लिए ले जा रहे थे परंतु ग्राम पंचायत लखा पुर की नहर पटरी के समीप ग्रामीणों ने देख लिया और पुलिस को सूचित कर दिया।
थानाध्यक्ष नसीराबाद श्रीराम पाण्डेय ने त्वरित कार्यवाही करते हुए उपनिरीक्षक पुरुषोत्तम दास को मय हमराहियों के मौके पर पहुंचने का आदेश दिया।
पुलिस को देखकर तीनों लोग भागने लगे जिनमें से 2 युवकों नजीर अहमद व शिव कुमार को दौड़ा कर पकड़ लिया और हिरासत में ले लिया जबकि रजलू फरार हो गया।
थानाध्यक्ष ने बताया कि तीनों व्यक्तियों के विरुद्ध धारा 11 पशु क्रूरता निवारण अधिनियम और 5A/8 गोवध निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दो अभियुक्तों को जेल भेजकर तीसरे की तलाश की जा रही है।
उनके कब्जे से पकड़ी गई गाय पूरे खुसियाल निवासी नारेंद्र सिंह की सुपुर्दगी में दे दी गयी है।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Click