प्रवासी मजदूरों को सूरत से लेकर कल बाँदा पहुँचेगी श्रमिक एक्सप्रेस

18

प्रवासी 1200 मजदूरों को 24 डिब्बों की ट्रेन लेकर कल आएगी ।

●इसमें (चित्रकूट मण्डल) के बाँदा,महोबा,हमीरपुर, चित्रकूट जिलों के अलावा फतेहपुर जनपद के है प्रवासी मजदूर

बाँदा — जिले के लिए एक बड़ी खबर आ रही है। अगले कुछ ही घंटों बाद सूरत में फंसे 1220 मजदूर बांदा पहुंच रहे हैं। इन मजदूरों को विशेष ट्रेन से सूरत से बांदा लाया जा रहा है। बताया जाता है कि आज गुरुवार दोपहर करीब 2 बजे यह ट्रेन सूरत से चल चुकी है, जो गुरुवार सुबह करीब 8 बजे तक बांदा पहुंचेगी। इतनी बड़ी संख्या में मजदूरों के आने को लेकर प्रशासन ने भी कमर कस ली है। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने आज दिनभर तैयारियों का रोडमैप तैयार किया। मजदूरों के खाने-ठहरने की भी व्यवस्था तैयार की गई है। कुल मिलाकर प्रशासन ने दिनभर तगड़ा होमवर्क किया।

जिलाधिकारी अमित बंसल और पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा ने आज बांदा रेलवे स्टेशन का दौरा भी किया। बताया जाता है कि कि दोनों उच्चाधिकारियों ने रेलवे स्टेशन का दौरा किया। अधिकारियों ने तैयारियों का पूरी तरह से जायजा लिया। बताते हैं कि मजदूरों के आने को लेकर चिकित्सकों की टीमें भी ड्यूटी पर लगाई गई हैं। ये डाक्टर उनका चिकित्सीय परीक्षण करेंगे।

साथ ही उनको 14 दिन तक क्वारंटाइन सेंटर में रखा जाएगा। यह भी बताते हैं कि इन 1220 मजदूरों में लगभग 900 मजदूर बांदा जिले के हैं, जबकि बाकी मंडल के तीनों जिले के हैं। साथ ही फतेहपुर जनपद के भी मजदूर है। ऐसे में बाकी मजदूरों को उनके संबंधित जिलों तक पहुंचाने के लिए 40 से 50 बसों का इंतजाम किया गया है। बसों में मजदूरों को सोशल डिस्टेंसिंग के हिसाब से बैठाकर भेजा जाएगा। बताते हैं कि 24 बोगियों वाली इस ट्रेन में करीब 1220 मजदूरों को लाया जा रहा है।

Click