प्राइवेट स्कूलों को सरकारी मदद नहीं आपके शुल्क से ही अध्यापक तथा विद्यालय का खर्च चलता है- गौरव सिंह

70

रिपोर्ट – दुर्गेश सिंह

रायबरेली स्कूल मैनेजर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष गौरव सिंह ने जनपद के सभी अभिभवाको से कहा है कि आज सम्पूर्ण विश्र्व कोरोना वायरस कोविद-19 जैसी महामारी से लड़ रहा है। इस विषम परिस्थिति में जनपद के सभी विद्यालय परिवार आप व आपके परिवार के स्वस्थ व सुरक्षित रहने की कामना करते है
विद्यालय प्रबन्ध तंत्र द्वारा आपके पाल्य के हितो को देखते हुए शैक्षिक सत्र 2020-21 शिक्षण कार्य समय से प्रारम्भ किया जा सके इस कार्य हेतु जनपद में सबसे पहले ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन प्रारम्भ किया गया। ऑनलाइन कक्षाओं के संचालन हेतु अध्यापक/अध्यापिकाओं को सामान्य कक्षाओं से अधिक मेहनत करनी पड़ती है जिसमे ऑनलइन प्लेटफार्म की व्यवस्था करने हेतु टुटोरिअल वीडियो-ऑडियो, होम असाइनमेंट, इंटरनेट की व्यवस्था, व्हाट्सअप वर्चुअल क्लास ग्रुप बनाने के साथ-साथ टाइम-टेबल के अनुसार उनकी कक्षाए सुचारु रूप से चलाना पड़ता है। इसके पश्चात अभिभावक की सुविधा को देखते हुए विद्यालय द्वारा पाल्य की समस्त सूचनाए एवं फीस जमा करने हेतु विगत सत्र से ही विभिन एप्प के माध्यम प्रारम्भ की जा चुकी है।
जैसा कि आप जानते है कि विद्यालय में नए सत्र 2020-21 की प्रवेश प्रक्रिया जनवरी माह से प्रारम्भ हो जाती है। लाकडाउन के कारण मार्च के आखरी सप्ताह से यह प्रक्रिया बाधित चल रही थी। अब यह कार्य भी विद्यालय द्वारा ऑनलाइन किया जा चुका है। आपका यह विद्यालय पूरी तरह प्राइवेट है सरकार द्वारा किसी भी प्रकार की कोई आर्थिक पैकज भी जारी नही किया गया और अब इस परिस्थिति में आप द्वारा भुगतान किये गए शुल्क से ही विद्यालय के समस्त व्यय एवं स्टाफ के वेतन का भुगतान किया जाना है अतः मैं जनपद के सभी सक्षम अभिभवाको से अपील करता हु की ऑनलाइन या विद्यालय में 2 की संख्या में जा कर मासिक शुल्क का भुगतान करे जिससे हम आप के बच्चो के शिक्षकों का वेतन का भुगतान कर सके और भविष्य में होने वाली क्लास रूम शिक्षा वा वर्तमान की ऑनलाइन शिक्षा बाधित ना हो सके।

Click