बिजली विभाग की लापरवाह कार्यप्रणाली से चेयरमैन खफा

37

कुलपहाड़ नगर पंचायत अध्यक्ष वैभव अरजरिया ने विद्युत विभाग पर जताई नाराजगी।

कुलपहाड ( महोबा ) , बार – बार बिजली का तार टूटने की वजह से विद्युत आपूर्ति बाधित होने का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है।
गुरुवार की शाम महोबा कुलपहाड़ के बीच हाई टेंशन लाइन का तार टूटने से सारी रात आपूर्ति बंद रही जिस कारण कुलपहाड़ सहित आधा सैकड़ा से अधिक गांव अंधेरे में डूबे रहे।
विद्युत विभाग द्वारा कुलपहाड़ पावर हाउस से संचालित तीनों सब स्टेशन कुलपहाड़ जैतपुर व अजनर में रोस्टिंग प्रणाली शुरू की थी ताकि ओवरलोड के कारण हाई टेंशन लाइन के तार न टूट पाए और विद्युत की आपूर्ति सुचारू रूप से बनी रहे लेकिन जर्जर तार होने के कारण विभाग के अधिकारियों का यह टोटका भी काम नहीं आया। गुरुवार शाम पांच बजे कुलपहाड़ महोबा के बीच में हाई टेंशन लाइन का तार पुनः टूट गया, जिस कारण कुलपहाड़ 33 केवी पावर हाउस से तीनों सब स्टेशन की लाइट गुल हो गई और आधा सैकड़ा से अधिक गांव अंधेरे में डूबे रहे वहीं ट्यूबवेल संचालक किसान विद्युत आपूर्ति के इंतजार में रात भर खेतों में पड़े रहे। लेकिन उन्हें निराशा ही हाथ लगी। कुलपहाड़ नगर पालिका अध्यक्ष वैभव अरजरिया का कहना है कि एक तार जोड़ने में यदि विद्युत विभाग के कर्मचारियों को 12 घंटे लगते हैं, तो आज की तकनीकी के जमाने में यह बेहद निराशाजनक है। उन्होंने जिलाधिकारी से मांग की है, कि विद्युत विभाग के कर्मचारियों के साथ शक्ति की जाए। वहीं अवर अभियंता जयवीर सिंह का कहना है कि रात में ही सारे विद्युत कर्मियों को बुलाकर तार दुरुस्त करने की कोशिश की गई, लेकिन लाइन को दुरुस्त करने में काफी समय लग गया है।

रिपोर्ट- राकेश कुमार अग्रवाल

Click