बिना ड्रेस के मिले डॉक्टर… डीएम हुए नाराज

17

चित्रकूट। जिलाधिकारी शेषमणि पांडे तथा पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने आज तरौहा मस्जिद का निरीक्षण कर मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील की है कि वह कोरोनावायरस की महामारी को देखते हुए अपने अपने घरों पर नमाज अदा करें मस्जिदों पर जाने की जरूरत नहीं है अपनों को बचाएं अपने परिवार के साथ रहे। इस महामारी का बचाव सावधानी ही है।

तत्पश्चात जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने क्वॉरेंटाइन सेंटर आईटीआई भागा शिवरामपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवरामपुर तथा कस्तूरबा गांधी विद्यालय शिवरामपुर का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने क्वॉरेंटाइन सेंटर आईटीआई में खाना पानी, बेडशीट, वेडो की व्यवस्था, साफ-सफाई, शौचालय की साफ-सफाई आदि का निरीक्षण कर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनोद कुमार तथा प्रभारी चिकित्सा अधिकारी शिवरामपुर को निर्देश दिए कि सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त रखें कहीं पर कोई समस्या नहीं होनी चाहिए साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए यहां पर और कमरों पर बेड लगाकर और व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराले। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवरामपुर के निरीक्षण के दौरान प्रभारी चिकित्सा अधिकारी से सभी व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी की यहां पर चिकित्सकों तथा स्वास्थ्य कर्मियों को प्रॉपर ड्रेस पर ना पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि सभी लोगों का जवाब तलब किया जाए यह लोग पीपी ई किट तथा प्रॉपर ड्रेस पर क्यों नहीं है मुझे रिपोर्ट उपलब्ध कराएं।कस्तूरबा गांधी विद्यालय शिवरामपुर के निरीक्षण के दौरान ठहरे लोगों से खाना पानी तथा स्वास्थ्य के बारे में जानकारी की और सभी लोगों को माक्र्स लगाकर रहने के निर्देश भी दिए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कहा कि डाएट शिवरामपुर में जो कमरे हैं उन पर भी लोगों के ठहरने की व्यवस्था सुनिश्चित करा लें।
इसके बाद जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने ट्रैफिक चौराहा करबी में बिना मास्क, बिना हेलमेट तथा दोपहिया वाहनों पर दो लोगों को चलते पाए जाने पर चालान भी कराया गया।

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी कर्वी अश्विनी कुमार पांडे, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर रजनीश यादव, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कर्वी अनिल सिंह सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Click