बिना लाइसेंस के मेडिकल स्टोर में चल रहा था इलाज

532

जगतपुर, रायबरेली। सूचना पर पहुँचे सीएचसी दीनशाह गौरा ज्ञान प्रताप सिसोदिया ने टीम के साथ विश्वनाथगंज चौराहे स्थित बिना लाइसेंस के मेडिकल स्टोर चला रहे सौरभ मेडिकल स्टोर में छापा मारा।

टीम ने बताया कि दुकान में रखी दवा अगर लाइसेंस नही दिखा पाते हैं तो उन्हे सील कर दिया जाएगा स्टोर संचालक से लाइसेंस मांगे जाने पर स्टोर संचालक कोई कागज़ नही प्रस्तुत कर पाए ,अधीक्षक ने बताया ,कि अगर वो लाइसेंस नही प्रस्तुत कर पाते हैं तो स्टोर संचालक पर ड्रग एक्ट के तहत कार्यवाही करी जाएगी ।

अधीक्षक ने बताया कि उनके पास लगातार शिकायत आ रही थी कि विश्वनाथगंज चौराहे पर बिना ड्रग लाइसेंस के मेडिकल स्टोर धड़ल्ले से चल रहा है।शिकायत पर आज सीएचसी दीनशाह गौरा प्रभारी पहुंचे।फिर मेडिकल स्टोर की जांच करी। स्टोर संचालक से प्रभारी ने दवा लाइसेंस मांगा तो दिखाने में स्टोर संचालक असफल रहा।

सबसे बड़ी बात तो ये देखने को मिली कि जब प्रभारी ने जैसे ही मेडिकल स्टोर में छापा डाला वैसे वहाँ का एक और नया नज़ारा देखने को मिला,मेडिकल स्टोर के अंदर एक मरीज लेटा हुआ था और उसके हाथ मे ग्लूकोज की ड्रिप लगी हुई थी ,जब प्रभारी ने इस को लेकर सवाल पूछा तो स्टोर संचालक गोल मोल जवाब देने लगा।

फिलहाल प्रभारी अधीक्षक ने बताया कि लाइसेंस के कागज मांगे गए है अगर वो कागज नहीं प्रस्तुत कर पाते है तो ड्रग एक्ट के तहत स्टोर संचालक के ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Click