बिना लाइन जोड़े ही बिजली विभाग ने जारी किए दर्जनों उपभोक्ताओं के बिल

55
  • नाटकीय घटनाक्रम के तहत बिल लेकर कनेक्शन काटने पहुंची टीम का ग्रामीणों ने किया घेराव
  • एसडीओ व जेई से शिकायत के बाद भी नही रोशन हुए गरीबों के घर
  • धूल फांक रहे मीटर व केबल को दिखाती गांव की महिलाएं

    लालगंज रायबरेली। क्षेत्र के गंगापुर बरस गांव में बिजली विभाग का अजब-गजब कारनामा सामने आया है। बीते तीन साल से गांव में दर्जनो उभोक्ताओं के घरो में मीटर लगाकर बिल तो जारी कर दिये गये लेकिन उनके आसपास कही भी बिजली की लाईन ही नही है।

मामले में उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब बिजली विभाग के अधिकारी बकाया होने पर कनेक्सन काटने पहुंचे। लालगंज एसडीओं व जेई की लापरवाही से बिजली उपभोक्ताओं की परेशानियां कम होने का नाम नही ले रही है। आयेदिन बिजली विभाग के कारनामें सरकार की छवि को धूमिल करने में लगे हुए है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भले ही भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस की नीति अपना रहे है लेकिन लालगंज स्थित विद्युत विभाग उनकी छवि को लगातार धूमिल करने में जुटा है। ताजा मामला क्षेत्र के पूरे भोले मजरे गंगापुर बरस में सामने आया है।

जहां विद्युत विभाग के अधिकारियों की टीम को गांव की महिलाओं ने घेराव कर लिया। गांव की पीडित महिला कलावती पत्नी शिवलाल, राजरानी पत्नी शिवशंकर, अंजू पत्नी करूणाशंकर, जानकी पत्नी हरिशंचद्र, देवराज पुत्र जियालाल, रामप्यारी पत्नी मोतीलाल समेंत दर्जनो लोगो ने बताया कि तीन वर्ष पूर्व गांव में बिजली विभाग के कर्मचारियेां व अधिकारियों द्वारा उनके घरो में मीटर व केबिल तो दे दिया गया।

लेकिन उनके पुरवे ंमें आज तक बिजली की लाईन ही नही पहुंची। हद तो तब हो गई जब उनके हजारो में बकाया बिल होने का आरोप लगाते हुए कर्मचारी उनका कनेक्सन काटने पहुंचे। बिजली विभाग की मनमानी से नाराज ग्रामीणो ने कर्मचारियों की टीम को ही घेर लिया और जमकर हंगामा किया।

ग्राम प्रधान रामदास ने बताया कि मामले की जानकारी कई बार एसडीओं व जेई को दी गई लेकिन लापरवाही के चलते उपभोक्ताओं को आज तक बिजली नही मिल सकी। प्रधान का आरोप है कि लेनदेन न होने के चलते गरीबो के घरो में बिजली की रोशनी नही पहुंच सकी लेकिन उनके बिज अवश्य जारी हो गये।

एसडीओं लालगंज की निरकुशता के चलते शिकायत के बाद भी उपभोक्ताअेां को न्याय नही मिल रहा है। वही इस मामले में जब एक्सईएन दीपक कुमार ने बताया कि उन्हे मामले की जानकारी नही है यदि बिना बिजली जुडे बिल जारी हुए है तो उन्हे रद्द कराया जायेगा साथ ही जल्द ही बिजली लाईन बनाने का भी कार्य किया जायेगा।

रिपोर्ट- संदीप कुमार फिजा

Click