बीएचयू के चिकित्सकों ने लगाया मेडिकल कैंप

24

मिर्जापुर। चुनार- काशी हिंदू विश्वविद्यालय के चिकित्सकों की ओर से समाजसेवा के क्षेत्र में काम कर रही संस्था – “मालवीय सेवा प्रकल्प” की ओर से आज चुनार तहसील स्थित छत्तीसगढ़ के निकट ग्राम खंभवा – जमती स्थित “आनंद-वन” में एक मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया।

यह निःशुल्क मेडिकल कैंप क्षेत्र की गरीब, असहाय नि:शक्त तथा कमजोर वर्ग को ध्यान में रखकर आयोजित किया गया था, जिसमें आस – पास के गांव के 100 से ज्यादा मरीजों ने पंजीकृत होकर चिकित्सकीय उपचार, परामर्श तथा दवा प्राप्त किया।

बीएचयू दंत चिकित्सा विज्ञान के प्रोफेसर राजेश बंसल के नेतृत्व में काशी हिंदू विश्वविद्यालय के एक दर्जन डॉक्टरों की टीम ने सामान्य रोग, नेत्र चिकित्सा दंत चिकित्सा से संबंधित मरीजों के उपचार तथा चिकित्सकीय परामर्श के साथ नि:शुल्क दवा वितरण भी किया।

मालवीय सेवा प्रकल्प के संस्थापक डॉ राजेश बंसल की ओर से बताया गया कि पिछड़े, कमजोर , जनजातीय व असहाय लोगों को ध्यान में रखकर हमने इसका चयन किया है तथा प्रत्येक माह में किसी एक पूर्वनिर्धरित रविवार को चयनित करते हुए सेवा कार्य निरंतर जारी रखा जाएगा ।

ग्राम खंभवा – जमती स्थित “आनंदवन” में आयोजित इस मेडिकल कैंप में प्रमुख रूप से डॉ. राजेश बंसल , डॉक्टर नवीन , डॉ रवि रंजन शर्मा, डॉ. विनय मिश्रा, डॉ. जैनब, अशोक सिंह “पप्पू” , सुशील कुमार सिंह एवं डॉ. अवधेश दीक्षित आदि लोग शामिल थे।

  • राजकुमार गुप्ता
Click