बैंक से खाताधारक के निकले साढ़े 17 लाख, खाताधारक के पैरों से खिसकी ज़मीन

407

नेट बैंकिंग से हूई बड़ी धोखाधड़ी के बाद पीड़ित भटक रहा इधर उधर

रायबरेली-जिला पुलिस मुख्यालय दफ्तर पहुंचे एक युवक की सनसनीखेज मामला सुनकर पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। दरअसल पीड़ित युवक के बैंक खाते से नेट बैंकिंग के जरिए 17 लाख 35 हजार 4 सौ रुपए निकल गये। बताया जाता है कि उपरोक्त पीड़ित एक वर्ष पूर्व अपनी जमीन 19 लाख रुपए की बिक्री की थी। पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में नगर कोतवाली क्षेत्र के अबरार अहमद निवासी सैयद वाडा किला बाजार ने बताया कि उसके खाता एचडीएफसी बैंक से 17 लाख 35 हजार 400 धोखाधड़ी से निकाल लिए गए। अबरार ने बताया कि उसका खाता एचडीएफसी बैंक महाराज गंज में था और उसके अकाउंट में 17 लाख 35 हजार 400 रुपए थे।
अबरार ने बताया कि सन 2020 दिसंबर को उसने अपनी एक जमीन 19 लाख रुपए में महाराजगंज के किसी व्यक्ति के हाथ बिक्री की थी और उसी व्यक्ति द्वारा महाराजगंज उपरोक्त बैंक में खाता खुलवाया था। यही नहीं 12 अगस्त 2021 को उसने अपने खाते से 2 लाख रुपए निकाले भी थे और पासबुक प्रिंट भी कराई थी जिसमें शेष पैसा मौजूद था। जब वह 1 फरवरी 2022 को पैसा निकालने गया तो बैंक मैनेजर ने कहा कि तुम्हारे खाते से 12 अगस्त को ही नेट बैंकिंग के जरिए 17 लाख 35 हजार 400 रुपए निकल गए इतना सुनते ही खाताधारक अबरार के पैरों तले जमीन खिसक गई। तब से लेकर अबरार साइबर सेल सहित पुलिस अधिकारियों के चक्कर काट रहा है। फिलहाल साइबर सेल वालों ने उसे महाराजगंज में प्राथमिकी दर्ज कराने की सलाह दी वहीं महाराजगंज पुलिस ने आईटी एक्ट मामला का हवाला देते हुए
नगर कोतवाली में रिपोर्ट पंजीकृत कराने की बात कही है। फिलहाल खबर लिखे जाने तक पीड़ित का मुकदमा पंजीकृत नहीं हो सका है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार से बात करने पर उन्होंने बताया की आपके माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई पीड़ित के मामले में साइबर सेल को व आइटी क्राइम के तहत मुकदमा लिखने के आदेश जारी कर दिए है जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करी जाएँगी।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Click