संविधान निर्माता बाबा साहेब आम्बेडकर का परिनिर्वाण दिवस मनाया गया

15

रायबरेली। संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा साहेब आम्बेडकर का परिनिर्वाण दिवस अंबेडकर शिक्षा सदन परिसर में मनाया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित विद्यालय के संस्थापक कोषाध्यक्ष सूर्य बली ने बाबासाहेब अंबेडकर एवं महात्मा बुद्ध जी की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

इस अवसर पर कोषाध्यक्ष सूर्य बली ने बाबासाहेब अंबेडकर के जीवन पर प्रकाश डाला एवं बाबासाहेब अंबेडकर को मानवता का पुजारी बताया जिन्होंने हर वर्ग को अधिकार देकर सामाजिक आर्थिक राजनीतिक न्याय दिलाया।

उन्होंने कहा कि महिलाओं को बराबरी का एवं संपत्ति का अधिकार दिलाया देश उनके रास्ते पर आगे बढ़ा जिससे समाज के हर वर्ग को बराबरी का हक लगातार मिल रहा है समाज और देश में जो तरक्की हो रही है परम पूज्य बाबा साहब अंबेडकर के बताएं रास्ते पर चलकर मिला।

उन्होंने कहा शिक्षित बनो संगठित रहो संघर्ष करो देश और समाज का मूल मंत्र है इस रास्ते पर चलकर ही हम बाबासाहेब अंबेडकर को सच्ची श्रद्धांजलि दे सकते है। और उनके बताए रास्ते पर चलकर हर समाज के प्रति घृणा को त्याग कर बंधुत्व की भावना पैदा करनी होगी भाईचारे से ही देश आगे बढ़ सकता है नफरत से नहीं।

इस अवसर पर विद्यालय के कार्यकारी प्रबंधक सुनील कुमार विद्यालय के प्रबंधक सुशील पासी विद्यालय के प्रधानाचार्य एसडी कनौजिया अंबेडकर महिला डिग्री कॉलेज के इंचार्ज राम कुमार गौड़ इंग्लिश मीडियम के इंचार्ज आनंद कुमार, कमलेश कुमारी विद्यावती, हेमराज, राधेश्याम मौर्य सहित संपूर्ण अंबेडकर ग्रुप आफ स्कूल्स के सभी अध्यापक, अध्यापिकाएं एवं बच्चों ने सच्ची श्रद्धांजलि दी एवं उन्हें याद किया।

  • अशोक यादव एडवोकेट
Click