भीषण बारिश के बीच यूपी एमपी बॉर्डर चित्रकूट में फंसे बाराबंकी के 114 मज़दूर, CM योगी से लगा रहे हैं गुहार

34

चित्रकूट – चित्रकूट में आज मध्य प्रदेश से भेजे जा रहे हैं 114 मजदूरों को उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश चित्रकूट बॉर्डर पर यू.पी.प्रशासन के द्वारा रोक दिया गया। बसों पर सवार सभी मजदूर उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के रहने वाले हैं। बॉर्डर में फंसे इन मजदूरों में महिलाओं एवं बच्चों की भी भारी संख्या है भीषण बारिश के बीच फंसे इन मजदूरों को जहां मध्य प्रदेश सरकार बसों द्वारा उत्तर प्रदेश में इनके घरों तक भेजने का फरमान सुना चुकी है तो वहीं दूसरी और उत्तर प्रदेश सरकार के नुमाइंदों द्वारा इनको बॉर्डर पर ही रोक दिया गया और इनको प्रदेश में घुसने से साफ मना कर दिया गया, अब यह सब परेशान लोग योगी सरकार से गुहार लगा रहे हैं।

आपको बता दें कि आज मध्य प्रदेश सरकार द्वारा 114 मजदूरों को सतना जिले से उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के लिए बसों से रवाना किया गया था। यह सभी मजदूर छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में काम कर रहे थे और लॉक डाउन होने के बाद वहां से अपने घरों के लिए निकले थे, लेकिन सतना जिले पर पहुंचते-पहुंचते लॉक डाउन पूरी तरह से प्रभावी हो गया और यह लोग यहां फंस गए। 1 महीने तक किसी तरह से इन मजदूरों ने अपना जीवन यापन किया लेकिन अब मध्यप्रदेश शासन द्वारा इन सभी मजदूरों को उनके घरों तक भिजवाने के लिए प्रयास किया जा रहा है, जिसके तहत आज दो बसों में इन सभी 114 मजदूरों को बाराबंकी के लिए रवाना किया गया था, लेकिन चित्रकूट के उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के बॉर्डर में इन सभी को रोक दिया गया। अब यह परेशान लोग अधिकारियों से गुहार लगा रहे हैं कि उनको कैसे भी करके उनके घरों तक पहुंचाया जाए ।

वही जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा बताया गया कि दोनों प्रदेशों के अधिकारियों की बात चल रही है और जल्द ही इनको घर पहुंचाया जाएगा।

भीषण बारिश में और घर से बाहर फंसे यह मजदूर अपनी किस्मत पर रो रहे हैं तो वहीं अधिकारियों से घर तक पहुंचाने के लिए मिन्नतें कर रहे हैं।

Click