मंगापुर के बाबा अमरनाथ धाम पर महाशिवरात्रि पर लगेगा विशाल मेला

21

रिपोर्ट- अवनीश कुमार मिश्रा



(शिव मंदिर व्यवस्था संचालन समिति की बैठक में लिया गया सर्वसम्मति से निर्णय)
सांगीपुर, प्रतापगढ़। जनपद के ब्लॉक सांगीपुर की गांवसभा मंगापुर में विराजमान बाबा अमरनाथ धाम पर महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर विशाल मेला लगेगा। इस आशय का निर्णय आज बाबा धाम पर हुई शिव मंदिर व्यवस्था संचालन समिति की बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया। इस अवसर पर अधिकाधिक शिवभक्तों द्वारा भगवान भोलेनाथ का ऐतिहासिक जलाभिषेक भी किया जाएगा।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रदीप त्रिपाठी ने कहा कि जनसहयोग से ही मंदिर का जीर्णोद्धार संभव है। इसके लिए सामूहिक रूप से समिति के समस्त पदाधिकारियों एवं सदस्यों को गांव गांव जाकर संपर्क करके सहयोग लेने का वातावरण सृजित करना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि समाज में आर्थिक सहयोग करने वाले शिवभक्तों की कमी नहीं है, बशर्ते यह कि उनसे संपर्क किया जाए।
बैठक में उपस्थित समिति के सदस्यों ने संकल्प लिया कि महाशिवरात्रि पर होने वाले कार्यक्रमों का जमकर प्रचार प्रसार करके जलाभिषेक एवं विशाल मेला को ऐतिहासिक बनाया जाएगा।
बैठक में वरिष्ठ अधिवक्ता परशुराम उपाध्याय सुमन, बम बहादुर सिंह, आशुतोष मिश्र, संजय त्रिपाठी, राजेंद्र कुमार मिश्र, राजकुमार यादव राजू, अवनीश शर्मा अंकुर, जय कांत शुक्ला, पंकज मिश्र, हीरालाल सरोज, पुजारी पंडित राजाराम उपाध्याय एवं पंडित बद्री प्रसाद मिश्र, मनीष त्रिपाठी, ओम प्रकाश मिश्र, प्रमोद त्रिपाठी, अनिल कुमार मिश्र, राजेश कुमार कोरी आदि उपस्थित रहे।

Click