कथित मीडियाकर्मियों पर शादी समारोह में पैसे ऐंठने का मुकदमा दर्ज

19
  • शादी बंद कराने की धमकी दे ऐंठ लिए तेरह हजार
  • लॉकडाउन के नाम पर तथाकथित पत्रकारों ने की वसूली
  • मामले में दो नामजद और साथियों की तलाश शुरू

रिपोर्ट – H. K. Poddar

महोबा– उत्तर प्रदेश में महोबा के सदर कोतवाली क्षेत्र में कल रात कोरोना लाकडाउन के दौरान आयोजित एक शादी समारोह में बवाल काटने ओर कन्या पक्ष से पैसे की अवैध वसूली करने पर पुलिस ने कथित मीडियाकर्मियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है।

पुलिस उपअधीक्षक जटाशंकर राव ने बताया कि मुख्यालय के सुभाष नगर निवासी राजस्व विभाग के सेवानिवृत्त संग्रह अमीन जगदीश प्रसाद की पुत्री के पूर्व में तय विवाह कार्यक्रम के आयोजन हेतु उप जिलाधिकारी राकेश कुमार द्वारा अनुमति निर्गत की गई थी। प्रशासन द्वारा अनुमति में इस कार्यक्रम को लाकडाउन में शासन द्वारा दिये गए दिशा निर्देशों के तहत सम्पन्न करने को कहा गया था। जिसके तहत कन्या पक्ष द्वारा विवाह स्थल को नगर पालिका परिषद से विधिवत तरीके से सेनेटाइज कराया गया था तो वर एवम कन्या पक्ष द्वारा सामाजिक दूरी कायम रखते हुए वैवाहिक कार्यक्रम सम्पन्न कराए जा रहे थे। इसी दौरान कुछ युवकों ने मौके पर पहुंच कार्यक्रम में ब्यवधान डालते हुए बवाल किया और खुद को मीडियाकर्मी बता शादी रुकवा देने की धमकी दे कन्या के भाई से तेरह हजार रुपये ऐंठ लिए।

पुलिस उप अधीक्षक ने बताया कि शादी समारोह सकुशल सम्पन्न होने तथा सुबह पुत्री की विदाई होने के बाद पूर्व अमीन ने वैवाहिक कार्यक्रम में ब्यवधान उतपन्न कर बवाल करने और धौंस दिखाकर पैसा वसूले जाने के इस प्रकरण में पुलिस को लिखित शिकायत दी । जिसके बाद पुलिस ने मामले में कथित मीडियाकर्मियों आजाद चौधरी व अशफाक को नामजद करते हुए उनके कुछ अज्ञात साथियों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया है। पुलिस प्रकरण की जांच कर रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने उनके संभावित ठिकानों पर छापेमारी भी की है।

Click