महोबा में दो कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कम्प

22
जिला अस्पताल में जांचते डीएम एसपी

-जिला अस्पताल का आउट सोर्सिंग स्टाफ है दोनों संक्रमित

-मुख्याली के कई इलाके सील,महोबा हाट स्पॉट किया गया घोषित

हरिकृष्ण पोद्दार (वरिष्ट सम्पादक)

महोबा। उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड के महोबा जिला अस्पताल में कार्यरत स्वास्थ्य विभाग के दो आउट सोर्सिंग कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से हड़कम्प मचा है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 सुमन ने बताया कि जिला अस्पताल में कार्यरत चिकित्सा एवम स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े 28 कर्मचारियों की कोरोना टेस्टिंग के लिए बीती 29 अप्रैल को सेम्पल भेजे गए थे। इनमे से वार्ड ब्याय विश्व दीपक पांडेय व सलीम खान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि अन्य कर्मियों की रिपोर्ट नार्मल है। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट मिलते ही दोनों कर्मचारियों को अलग आइसोलेसन वार्ड में पहुंचा दिया गया है। तत्काल प्रभाव से पूरे जिला अस्पताल को सील करके आकश्मिक चिकित्सा अनुभाग की सेवाओं को भी स्थगित कर दिया गया है। अभी यह पता नही चल पा रहा है कि उक्त दोनों स्वास्थ्य कर्मी कोरोना से कैसे संक्रमित हुए। जिले में कोरोना संक्रमित मिलने का यह पहला मामला है।
उधर पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार ने बताया कि जिला अस्पताल के दो कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने की खबर के बाद महोबा मुख्यालय में प्रशासनिक स्तर पर ठोस निर्णय लेते हुए कड़े कदम उठाए गए है। यहां लाकडाउन में जरूरत की सामग्री की खरीद फरोख्त के लिए दोपहर में 12 से 4 बजे तक बाजार खोलने की दी गई अनुमति को खारिज कर दिया गया है। दोनों कर्मचारियों के आवास वाले सम्बंधित इलाको को सील करते हुए पूरे नगर को हाटण् स्पॉट घोषित कर दिया गया है तथा एक किलोमीटर क्षेत्र की स्क्रीनिंग शुरू करे गई है। इस दौरान लोगो के आनेण्जाने तथा अन्य सभी प्रकार की गतिविधियों पर कड़ाई से रोक लगा दी गई है। दोनों स्वास्थ्य कर्मियों के परिवारी जनोंए रिश्तेदारों को उनके घरों में ही क्वारण्टाइन कर दिया गया है। दोनों कर्मचारियों की हिस्ट्री की पड़ताल की जा रही है और उनके संपर्क में आने वालों की खोजबीन कर उन्हें भी निगरानी में लिए जाने का कार्य किया जा रहा है।
लाकडाउन तोड़ पार्टी पिकनिक मना रहे कबरई चेयरमेन समेत नो के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

-सोसल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां
-सोसल मीडिया में फोटो वायरल कर फंसे
-आरोपियों में तीन मीडिया कर्मी भी शामिल

नोवल कोरोना वायरस को लेकर चल रहे लाकडाउन को तोड़कर पार्टी पिकनिक का आयोजन करने पर उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के कबरई नगर पंचायत के चेयरमेन समेत 9 लोगो के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

पुलिस उप अधीक्षक जटाशंकर राव ने बताया कि कबरई बांध के निकट स्थित एक धार्मिक स्थल में गुरुवार को लाकडाउन का उल्लंघन कर कस्बे के कुछ लोगो ने पिकनिक पार्टी का आयोजन किया था। जिसमे भारतीय जनता पार्टी के नगर पंचायत के चेयरमेन मूलचंद्र अनुरागी भी शामिल हुए थे। इस पार्टी में सामाजिक दूरी के नियम का अनुपालन करने की बजाय उसकी जमकर धज्जियां उड़ाई गई थी। पार्टी में शामिल हुए लोगो ने अपनी सोसल साइट में इज़के फोटो वायरल कर न सिर्फ इसका जमकर प्रचार प्रसार किया बल्कि कानून ब्यवस्था का मजाक भी उड़ाया था।

पुलिस उप अधीक्षक ने बताया कि एक जन प्रतिनिधि के नाते नगर पंचायत चेयरमेन व पिकनिक में शामिल लोगों की हरकत को गम्भीर मानते हुए पुलिस ने प्रकरण में सभी 9 लोगो के खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा पंजीकृत किया है। अन्य आरोपियों में कस्बे के तीन मीडिया कर्मी भी शामिल है।

Click