मॉस्क न लगाने वालों का पुलिस ने किया चालान

18

एसडीएम, सीओ कर रहे हैं धरपकड़

राकेश कुमार अग्रवाल

कुलपहाड़ (महोबा )- जिले में कोरोना पाजिटिव की बढती संख्या को देखते हुए आज उप जिलाधिकारी व पुलिस क्षेत्राधिकारी ने कुलपहाड व बेलाताल में छापामारी करते हुए बिना मास्क वाले दो दर्जन व्यक्तियों के चालान काटे जिससे लोगों में हडकम्प मचा रहा।

भारी दल बल के साथ मेन मार्केट में पहुंचे अधिकारियों ने दुकानदारों सहित बाइक सवारों एवं राहगीरों के द्वारा मास्क न लगाए होने के कारण 10 लोगों का चालान काटा। बेलाताल बाजार में भी पहुंच कर उन्होंने 10 लोगों के चालान काटे।

उप जिलाधिकारी मोहम्मद अवेश ने कहा कि शासन ने सभी दुकानदारों को मास्क लगाकर दुकान पर बैठने एवं ग्राहक को भी मास्क लगाना अनिवार्य किया है। घर से बाहर निकलने वाले लोगों को भी मास्क लगाना अनिवार्य है। इसी क्रम में आज कुलपहाड़ के बाजार में पहुंचे तो वहां कई बाइक सवार व दुकानदार बगैर मास्क लगाए हुए मिले जिनका 100 रुपए का चालान काटा गया।

उन्होंने दुकानदारों को हिदायत देते हुए कहा गया है कि वह दुकान पर मास्क लगा कर के ही बैठें एवं मास्क पहनकर आए ग्राहक को सामान दें , इससे वह स्वयं सुरक्षित रहेंगे एवं उनका परिवार भी सुरक्षित रहेगा। मास्क की उपयोगिता को देखते हुए इसे लगाना अनिवार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि अब प्रतिदिन यह अभियान चलाया जाएगा।

गांव – गांव जा कर भी प्रेरित किया जा रहा है जिससे कि इस कोरोनावायरस जैसी संक्रामक बीमारी से बचा जा सके।

इस मौके पर कुलपहाड़ एसएचओ अभिमन्यु यादव व चौकी प्रभारी जैतपुर सुनील तिवारी भी साथ में मौजूद रहे।

Click