मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह से बसी 17 नवविवाहिताओं की गृहस्थी

8

वाराणासी: रोहनियां/ राजातालाब, (18/01/2021) आराजीलाईन लाईन ब्लाक परिसर में सोमवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया। इस दौरान रजिस्ट्रेशन कराकर आए 17 जोड़ों का विधि विधान से विवाह संपन्न कराने के साथ ही उन्हें गृहस्थी के सामानों के साथ ही खाते में धनराशि भेजी गई।

ब्लाक परिसर में ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि डा. महेंद्र सिंह पटेल की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया। जिसमें आराजीलाईन ब्लाक के 11 और सेवापुरी ब्लाक के 6 जोड़ो सहित कुल 17 जोड़ों ने अग्नि के समक्ष फेरे लिए। सुबह परिसर में देऊरा की सीमा, आहोपुर की मनीषा, बहेड़वा की बिमा व सीमा, अयोध्यापुर की सुमन, गजापुर की प्रिया, महमदपुर की राधिका, खजूरी की नीतू, बीरभानपुर की रेनू, चंदापुर की सुनिता, मेहदीगंज की पूजा आदि को उनके जीवन साथी के साथ विवाह संपन्न कराया गया। इस दौरान सभी जोड़ों को गृहस्थी के सामान जिनमें कपडे़, बर्तन, बैग, पायल व झुमकी के साथ ही 35 हजार की धनराशि उनके खातों में दी गई। ब्लाक प्रमुख ने सभी नवविवाहिताओं को एक एक साड़ी का उपहार दिया। इस मौके पर बीडीओ आराजीलाईन सुरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि सरकार की योजनाओं को लाभ समाज के हर गरीब व जरूरतमंदों को उठानी चाहिए। ब्लाक प्रमुख ने कहा कि सरकार मे गरीब, असहाय व जरूरतमंदों की जो योजना लागू की गई उसका अक्षरश: पालन किया जा रहा है।

इसके पहले ब्लाक प्रमुख नगीना सिंह पटेल ने ब्लाक परिसर में बरातियों का स्वागत किया और वर पक्ष को टीका लगाकर वैवाहिक स्थल तक ले गई। समाज कल्याण अधिकारी प्रमोद कुमार ने बताया कि सरकार की तरफ से दिए जाने वाले उपहारों के साथ ही नकद राशि खाते में भेज दी गई है। इस मौके पर बीडिओ आराजी लाइन सुरेंद्र प्रताप सिंह, सेवापुरी दिवाकर सिंह, सहायक विकास अधिकारी पंचायत रविन्द्र सिंह, समाज कल्याण अधिकारी प्रमोद कुमार, एक्शन एड के ज़िला समंयक राजकुमार गुप्ता, क्षेत्र पंचायत सदस्य संजीव सिंह, पूर्व प्रधान मोहम्मद अनवर, कमल पटेल आदि लोग उपस्थित थे।
धन्यवाद
द्वारा
राजकुमार गुप्ता
वाराणासी

Click