मुस्लिम भाइयों ने सादगी के साथ अता की ईद की नमाज

12

जगह जगह तैनात रही पुलिस

●गले मिलने के बजाय एक दूसरे को ईद मुबारक कहकर बाँटी खुशियाँ

बाँदा— कोरोना लाकडाउन के चलते आज ईद के पर्व को मुस्लिम भाइयो ने बड़ी सादगी के साथ मनाया ।ईद के मद्देनजर पुलिस और प्रसाशन ने सुरक्षा की दृष्टि से शहर में जगह जगह पुलिस बल तैनात की थी । शहर की ईदगाह मस्जिद के पास भी पुलिस बल की तैनाती की गई थी । इस दौरानअपर पुलिस अधीक्षक ,अपर जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी नगर, नगर मजिस्ट्रेट के साथ शहर कोतवाली प्रभारी भी मौजूद रहे ।

कोरोना लाकडाउन के चलते आज बाँदा पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए आज पूरे शहर में पुलिस बल की तैनाती की । ईद के दिन जो शहर में रौनक हुआ करती थी वो आज देखने को नही मिली । प्रसाशन और शहर काजी द्वारा अपील की गई थी कि सभी रोजेदार एक माह से रोजा रख रहे है और ईद की नमाज भी अपने अपने घरों पर ही पढ़े । जिसका यहाँ के मुस्लिम भाइयो ने पूरी तरह से पालन करते हुए ईद की नमाज अपने घरों में साफ सुथरे व नए कपडे पहन कर अदा की, अलबत्ता पहली बार ईदगाह सूनी रहीं, एक दूसरे से गले मिलने के बजाए ईद मुबारक कहकर एक दूसरे से अपनी खुशियों को बांटा ।

इस बार ईद की खुशियों का मंजर पूरी तरह से बदला हुआ था क्यों कि एक माह तक चलने वाली रमजान माह की तराबीह भी लॉकडाउन के कारण नहीं हो सकी। जिससे लोगों में उत्साह कम देखने को मिला । लेकिन पुलिस और प्रसाशन पूरी तरह से सजग दिखा ।जगह जगह पुलिस लगी हुई थी वही शहर की अली गंज चौकी में अपर जिलाधिकारी संतोष बहादुर सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक लाल भरत कुमार लाल, क्षेत्राधिकारी नगर आलोक मिश्रा नगर मजिस्ट्रेट सुरेन्द्र सिंह, शहर कोतवाली प्रभारी दिनेश सिंह भी मौजूद रहे ।

Click