मेरे पति ने आत्महत्या नहीं की… उनकी हत्या हुई – शैल कुमारी

38

सीआईडी जांच की मांग , नम आँखों से रमेश की हुई अंतिम विदाई

कुलपहाड ( महोबा ) । जालौन के कदौरा थाने की बैरक में कांस्टेबल रमेश यादव द्वारा की गई आत्महत्या को उसकी पत्नी ने सिरे से नकारते हुए पति की मौत की सीआईडी जांच की मांग की है. दूसरी ओर आज प्रात: नम आँखों से सैकडों लोगों की मौजूदगी में कांस्टेबल रमेश का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

उल्लेखनीय है कि कुलपहाड निवासी छिमाधर यादव का सबसे छोटे बेटे रमेश यादव की १९९३ में पुलिस में तैनाती हुई थी। रमेश की पांच माह पूर्व थाना कदौरा जिला जालौन में पोस्टिंग हुई थी इसके पहले वह फतेहगढ और कानपुर में तैनात रहा है. देर रात रमेश के परिजन पोस्टमार्टम कराकर जालौन से रमेश की पार्थिव देह को लेकर घर पहुंचे। सुबह सवेरे रमेश के घर पर सैकडों की संख्या में लोग उमड पडे। घर में पार्थिव देह के आते ही कोहराम मच गया। रमेश की मां , पत्नी और बच्चों सभी का रो रोकर बुरा हाल है।
रमेश की पत्नी शैलकुमारी के अनुसार मेरे पति आत्महत्या नहीं कर सकते। कदौरा पुलिस जानबूझकर साजिश को छिपा रही है। प्रथमदृष्टया घटनास्थल देखकर कोई भी बता सकता है कि यह आत्महत्या नहीं हत्या है। उनके अनुसार मेरे पति की मौत में थाने का स्टाफ शामिल है। उन्होंने प्रकरण की सीआईडी जांच कराने की मांग की है। ताकि रमेश की मौत का सच सामने आ सके।

मृतक रमेश सात भाई हैं जिनमें तीन यूपी पुलिस में हैं।
अर्जुन सिंह ललितपुर थाना व गुलाब सिंह आगरा में दरोगा पद पर तैनात हैं।

सात भाइयों में सबसे बड़े दो भाई सुन्दर व कैलाश का पहले ही निधन हो चुका है।

रमेश के भाई गुलाब सिंह को जालौन एसपी ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही का भरोसा दिया है। उन्होंने मुकदमा दर्ज करने का भी आश्वासन दिया है।

दूसरी ओर आज सुबह गमगीन माहौल में मृतक रमेश का अंतिम संस्कार बड़े तालाब के निकट श्मशान घाट में कर दिया गया। मुखाग्नि बड़े पुत्र शिवम् ने दी।

Click