सेवापुरी विधानसभा के निर्दल प्रत्याशी योगीराज सिंह पटेल ने जारी किया अपना जन घोषणा-पत्र

11

वाराणसी: राजातालाब (11/02/2022) यूपी विधानसभा चुनाव में राजनीतिक दल और नेता वादों की झड़ी लगा रहे हैं। सभी पार्टियां अपना-अपना घोषणा पत्र भी जारी कर रहे है, लेकिन वाराणसी में सेवापुरी विधानसभा के निर्दलीय प्रत्याशी पूर्वांचल किसान यूनियन के अध्यक्ष योगीराज सिंह पटेल ने जनता से राय शुमारी के बाद अपनी ओर से एक जन घोषणा पत्र जारी किया है। इस घोषणा पत्र को उनके यूनियन से जुड़े लोग मतदाताओं के सामने रख चुनाव जीतने पर अपनी मांगों को पूरा करने का वादा कर रहे हैं। योगीराज सिंह के राजनीतिक एजेंडे में जातिवार जनगणना, खेतीबाड़ी-मज़दूरी, एक-समान शिक्षा, सस्ती शिक्षा-स्वास्थ्य-सुरक्षा, एमएसपी सहित निजीकरण का विरोध, पहले से निर्मित निजी कम्पनियों-संस्थानों में आरक्षण की मांग, बेरोज़गारी, महंगाई, बढते अपराध-अराजकता रोकने आदि घोषणा पत्र में प्रमुख रूप से शामिल है।

शुक्रवार को राजातालाब स्थित सम्पूर्णा वाटिका में घोषणा पत्र जारी करते हुए योगीराज ने कहा कि लोकतंत्र में यदि राजनीतिक दल और नेता अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर सकते हैं तो जनता के पास भी यह अधिकार होना चाहिए। यह मौका है जब हम अपनी बुनियादी मांगों को अपने भावी हुक्‍मरानों के सामने प्रभावी ढंग से रख सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि सेवापुरी, पूर्वी उत्‍तर प्रदेश का एक पिछड़ा हुआ विधानसभा है। इस विधानसभा में किसानों, मज़दूरों, बुनकरों और आमजन के हक हकूक मान सम्मान अधिकार की पैरवी वह लम्‍बे समय से कर रहे हैं। जन घोषणा पत्र के एजेंडे लागू होने से क्षेत्र का तेजी से विकास होगा वहीं स्‍थानीय लोगों को अपने छोटे-मोटे कामों के लिए दुश्‍वारियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। विकास की योजनाएं रफ्तार पकड़ेंगी तो स्‍वास्‍थ्‍य सम्‍बन्‍धी सुविधाओं का विस्‍तार भी तेजी से होगा।

इससे क्षेत्रीय नौजवानों को रोजगार मिलेगा साथ ही स्‍थानीय किसानों के जीवन में खुशहाली आएगी। इससे वाराणसी के सेवापुरी का आर्थिक व औद्योगिक विकास होगा। मतदाताओं से इन मुद्दों पर समर्थन और भरोसा लेंगे ताकि चुनाव के बाद उन्‍हें उनके वादे को पूरा करा सकें।

धन्यवाद
द्वारा
राजकुमार गुप्ता
वाराणसी

Click