योग दिवस पर भगवान श्रीराम की जन्म स्थली अयोध्या अंतरराष्ट्रीय आयोजन की साक्षी बनी

8

अयोध्या:—-
मनोज तिवारी ब्यूरो रिपोर्ट अयोध्या
भगवान श्री राम की जन्म स्थली अयोध्या है। जहा पर विश्व की सबसे सुंदर राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण हो रहा है। और पिछले 5 वर्षों से अयोध्या के सरयू तट स्थित राम की पैड़ी पर भव्य दीपोत्सव का भी आयोजन किया गया। जिसे पूरे विश्व में देखा गया। और आज एक बार फिर सरयू की लहरे अंतरराष्ट्रीय आयोजन की साक्षी बनी
एक रंग में दिखी सरयू तट स्थित राम की पैड़ी
दरसल अयोध्या के सरयू तट स्थित राम की पैड़ी पर देश के 75वें आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष पर आयोजित दीपोत्सव के तर्ज पर अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। और पूरी राम की पैड़ी रेड कारपेट पर हजारों की संख्या में लोग उपस्थित रहे तो वहीं केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव सहित जनप्रतिनिधियों के साथ योग भी किया। इस आयोजन को लेकर पूरे रामबली परिसर को एक रंग में दिखाई देने के लिए रेड कारपेट बिछाई गई थी।
सरयू के पवित्र धारा पर योग से सुखद अनुभूति
इस दौरान केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि योग दिवस के अवसर पर आज भगवान श्री राम जन्मभूमि पर योग करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है बड़ी संख्या में स्थानीय लोग व यह के सभी जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे। और हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में पूरे विश्व में योग दिवस के रूप में पूरे समाज का जागरण हुआ है सभी लोग बढ़-चढ़कर भाग ले रहे हैं और निश्चित रूप से स्वस्थ योग के माध्यम से स्वस्थ समाज का निर्माण करेंगे। वही कहा कि सरयू के इस पवित्र धारा पर योग करने के बाद एक सुखद अनुभूति हुई है।

Click