राजातालाब लॉ कालेज रोड पर अतिक्रमणकारियों को नोटिस

115
  • पीडब्ल्यूडी ने सप्ताह के भीतर अवैध क़ब्ज़ा हटाने को कहा

  • विधिक कार्यवाही नहीं हुई तो पीडब्ल्यूडी चलाएगा बुलडोज़र

वाराणसी। राजातालाब में लॉ कालेज रोड पर अवैध कब्जा के मामले में पीडब्ल्यूडी विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दिया है। मौका जांच के बाद 3 दर्जन से अधिक अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी कर एक सप्ताह के भीतर रोड से अवैध क़ब्ज़ा अतिक्रमण हटाने को कहा अन्यथा विधिक कार्यवाही कर बुलडोज़र चला कर अतिक्रमण हटाया जाएगा।

ग़ौरतलब हो कि उपरोक्त रोड की भूमि अतिक्रमण की भेंट चढ़ गई है, पिछले लंबे समय से यहां अतिक्रमण का खेल शुरू हुआ है, वर्तमान स्थिति में देखा जाए रोड पर 3 दर्जन से अधिक अतिक्रमण होना पाया गया।

इसको लेकर पिछले दिनों क्षेत्रीय लोगों से मिली शिकायत के आधार पर पीडब्ल्यूडी और राजस्व विभाग तहसील राजातालाब की संयुक्त टीम मौके पर जांच करने गई थी। मौका जांच के दौरान 3 दर्जन से अधिक अवैध निर्माण कार्य पाया गया।

ऐसे में ज़िलाधिकारी एस राजलिंगम के निर्देश पर पीडब्ल्यूडी ने अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी कर सड़क पर अवैध कब्जा हटाने के लिए कहा है। सख्ती के बाद यहां निर्माण करने वाले लोगों के बीच हड़कंप मचा हुआ है।

रोड की सरकारी जमीन में अतिक्रमण का खेल चलता रहा और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने एक बार भी उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना नहीं दी। इसके कारण इनके कार्यप्रणाली को लेकर सवाल उठ रहा है।

जांच रिपोर्ट के आधार पर कब्जा मिला है, जिसके कारण अब सभी अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी कर एक सप्ताह के भीतर अवैध क़ब्ज़ा अतिक्रमण हटाने को कहा गया है। निर्धारित समयावधि बीत जाने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

राजकुमार गुप्ता

Click