रायबरेली के लॉ एंड ऑर्डर की कमान अब तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी यशवीर सिंह के हाथों में होगी

पशु तस्करों और मादक पदार्थ तस्करों पर प्रबल कार्यवाही के लिए मिल चुका है डीजीपी प्रशंसा चिन्ह गोल्ड

पंतनगर से बीएससी बायो डॉ यशवीर सिंह एक कुशल पशुचिकित्सक भी हैं। अल्मोड़ा में उन्होंने कुछ दिन पशुचिकित्साधिकारी के पद पर भी अपनी सेवाएं दी है

रायबरेली – उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा यशवीर सिंह को रायबरेली जिले का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है। बताते चले कि यशवीर सिंह 2013 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वह मूल रूप से उत्तराखण्ड के निवासी हैं। इन्हें तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी के रूप में जाना जाता है। इससे पहले गाजीपुर व अलीगढ व हापुड़, सिद्धार्थ नगर, सोनभद्र के पुलिस अधीक्षक रह चुके हैं।

उत्तराखंड के हरिद्वार जिले रायसी गांव के रहने वाले डॉ यशवीर सिंह 2013 बैच के IPS ऑफिसर हैं। जून 2022 में उन्होंने सोनभद्र एसपी का चार्ज संभाला था तब से क्राइम कंट्रोल में की गयी बड़ी कार्रवाई को लेकर उनका नाम हमेशा चर्चाओं में रहता है। उनके आने के बाद सोनभद्र में नशे के कारोबार पर लगाम लगी है और मादक पदार्थों की तस्करी रुक सी गयी।

पहले बने पशु चिकित्सक फिर IPS

पंतनगर से बीएससी बायो डॉ यशवीर सिंह एक कुशल पशुचिकित्सक भी हैं। अल्मोड़ा में उन्होंने कुछ दिन पशुचिकित्साधिकारी के पद पर भी अपनी सेवाएं दी है। IPS की ट्रेनिंग कम्प्लीट करने के बाद उन्होंने सहारनपुर में एडिशनल एसपी के पद पर ट्रेनिंग ली। इसके बाद मुरादाबाद में एएसपी और फिर अलीगढ देहात एसपी के रूप में इन्होने महती भूमिका निभाई और कई अपराधियों को सलाखों के पीछे डाल दिया। इसके बाद 5 अगस्त 2018 को गाजीपुर एसपी के पद पर तैनाती मिली जहां इनके नाम से ही अपराधी कांपने लगे और जिला छोड़ने पर मजबूर हो गए थे। इन्होने कुछ दिनों तक UP SDRF एसपी के पद पर भी सेवाएं दी हैं।

Click