राष्ट्रीय आविष्कार अभियान शैक्षिक भ्रमण

51

रायबरेली। बच्चों के मानसिक एवं बौद्धिक विकास वृद्धि के उद्देश्य से राष्ट्रीय आविष्कार अभियान के अंतर्गत क्षेत्रीय औद्योगिक इकाई व पर्यटन स्थलों के एक दिवसीय शैक्षिक भ्रमण कराया गया, सुबह निकली यात्रा के लिए निकली बस को खण्ड शिक्षा अधिकारी राममिलन यादव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

राष्ट्रीय आविष्कार अभियान के अंतर्गत सोमवार को विज्ञान क्विज प्रतियोगिता में चयनित परिषदीय विद्यालयों के 50 छात्र छात्राओं को राष्ट्रीय आविष्कार अभियान शैक्षिक भ्रमण के लिए ब्लाक संसाधन केंद्र पाली से बस द्वारा रवाना किया गया।

खण्ड शिक्षा अधिकारी राममिलन यादव ने बताया कि क्षेत्र की औद्योगिक इकाई हैदरगढ़ क्षेत्र के पोखरा स्थित शुगर मिल, शिवगढ़ स्थित महेश विलास पैलेस व अन्य पर्यटन स्थलों पर छात्रों को ले जाया जा रहा है।

प्रत्येक छात्रों को नाश्ते व भोजन के साथ साथ भ्रमण किट भी वितरित की गई है। जिसमें छात्र उन स्थानों के बारे में जानकारियां नोट करेंगे। इस मौके पर एआर पी डॉ श्वेता, शिव बालक, राकेश त्रिवेदी, कविता गौतम, सोनी गुप्ता, जयकरन, श्यामू पाल, पीयूष श्रीवास्तव, धनंजय सिंह आदि को छात्रों के सहयोग के लिए उनके साथ भेजा गया है।

  • अशोक यादव एडवोकेट
Click