लॉकडाउन के बीच शादी सम्पन्न, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ संपन्न हुई पूजा की शादी

20

शादी की सभी रस्मे सोशल डिस्टेंसिंग के साथ हुई सम्पन्न,

बाँदा—वैश्विक महामारी कोरोना के कहर के कारण जहाँ लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है वही धार्मिक संस्थान भी बन्द है लेकिन कोरोना का कहर भी शादी विवाह के बंधनों को बन्धमे से नही रोक पा रहा है ऐसी ही एक शादी आज बाँदा में देखने को मिली जहाँ वर पक्ष के मना करने और कन्या पक्ष के उसी तिथि में शादी करने के आग्रह पर जिलाधिकारी कार्यालय में प्राथना पत्र देकर सोशल डिस्टेंसिंग के शादी संम्पन हुई जिसमें वर पक्ष और कन्या पक्ष के 10-10 लोग शामिल हुए ।

गौरतलब है कि शहर के मर्दन नाका निवासी दुल्ला प्रसाद के पुत्र बाबूलाल की शादी शहर के आवंती नगर निवासी राजबहादुर की पुत्री पूजा के साथ तय हुई थी, दोनो ही पक्ष मजदूरी करके अपने परिवार का भरण पोषण करते है राजबहादुर की तीन पुत्रियां और एक पुत्र है लड़के के पिता दुल्ला प्रसाद ने तो शादी के लिए मना कर दिया था लेकिन लड़की के पिता राजबहादुर अपनी पुत्री की शादी उसी तिथि में करना चाहता था पर लाकडाउन के कारण हिम्मत नहीं जुटा पाया और समाजसेवी अमित सेठ भोलू से संपर्क किया अमित सेठ ने प्राथीया का प्राथना पत्र जिलाधिकारी कार्यालय में दिलवाया और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कल रात पूजा और बाबू लाल की शादी सम्पन्न करवाई । वर पक्ष में लड़के के पिता दुल्ला प्रसाद अपने पुत्र बाबूलाल की बारात लेकर कल रात राजबहादुर के दरवाजे पहुचे और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पूजा और बाबूलाल की शादी वैदिक रीति रिवाज से वर वधू को सात फेरे दिलाकर विवाह सम्पन्न कराया गया।

इस शादी में वर पक्ष और कन्या पक्ष की ओर से इस शादी में 10-10 लोग ही शामिल हुए । लड़की के पिता ने अपनी पुत्री की शादी धूमधाम से करते हुए ,दहेज के सामान के साथ विदा किया । खास बात यह रही कि दोनों की पक्षो ने सोशल डिस्टेंसिंग ,मास्क आदि का प्रयोग करते हुए शादी सम्पन्न करवाई ।

Click