लोक निर्माण विभाग में बनने से पहले ही उखड़ने लगी सड़क की गिट्टियां

20

मानकों को ताक पर रखकर निर्माण कार्य करवा रहा है लोकनिर्माण विभाग का खण्ड -1

बाँदा:- सूबे की प्रदेश सरकार भले ही लोक निर्माण विभाग से अच्छी व गुणवत्ता पूर्ण सड़को को बनाने की बात कह रही हो पर हकीकत यह है कि लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क बनने के पहले ही उखड़ने लगी है।

जिसकी बानगी आज हम आपको दिखाते है देखिए ये है बिसंडा थाना क्षेत्र का कैरी गावँ जहाँ पर सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है मार्ग निर्माण में मानकों की अनदेखी पर ग्रामीणों की शिकायत पर बुधवार को समाजसेवी पी सी पटेल जनसेवक ने सड़क का निरीक्षण किया। इस दौरान अरुण कुमार पटेल (कोर्राखुर्द), सुमित भी मौके पर पहुंचे और गुणवत्ता की जांच की। समाजसेवी ने मानकों की अनदेखी पर सवाल उठाए, इस दौरान कार्यदायी संस्था के ठेकेदार के मौके में न मिलने पर उसके मेठ को मानक के अनुरूप कार्य कराने को कहा । इस सड़क के सम्बन्ध में जब मीडिया ने पीडब्ल्यूडी के अधिशाषी अभियंता डी एन यादव से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस समय टेम्परेचर अधिक होता है और सड़क डालने के बाद उसमे कोई भी वाहन न निकले दो दिन सड़क के डालने के बाद भी अगर सड़क उखड़ रही है तो मैं इसकी जाँच करवाऊँगा ।

शासन द्वारा इन दिनों बिसंडा थानांतर्गत कैरी गाँव के उसरा पुरवा में मार्ग का निर्माण कराया जा रहा है। भाजपा युवा नेता व समाजसेवी पी सी पटेल के अनुसार सड़क का निर्माण अभी चल रहा है लेकिन गिट्टियां उखड़ने लगी हैं। भाजपा युवा नेता ने स्थानीय विधायक से शिकायत की, तथा विधायक जी को मौके में निरीक्षण करने का आग्रह किया । इस दौरान वहां मिले ठेकेदार के मेठ से गुणवत्ता का ख्याल रखने को कहा। तथा निर्माण कार्य मानक के अनुरूप करे । इस दौरान समाजसेवी पी सी पटेल जनसेवक (भाजपा युवा नेता), सुमित पटेल , अरुण कुमार पटेल , संजय सिंह पटेल, सर्वेस पटेल सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

Click