इचौली महोत्सव में विराट इनामी दंगल का आयोजन

49

इचौली, हमीरपुर। इचौली महोत्सव में आज अंतिम दिन चौधरी पहलवान सिंह की स्मृति में विराट इनामी दंगल का आयोजन पूर्व सदर विधायक युवराज सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुआ।

जिसमे मुख्य अतिथि पूर्व एम एल सी जयवंत सिंह ने अयोध्या के बजरंगी पहलवान व राजेश राजस्थान से आये पहलवानो को हाथ मिलवाकर दंगल शुभारम्भ कराया।

दंगल में बजरंगी अयोध्या ने राजस्थान को पटकनी दी। हरियाणा के आकाश ने नेपाल के राजेंद्र को, शीलू मथुरा ने पंजाब के शेरा को, विवेक हरियाणा को मथुरा के राजेश, हमीरपुर के हुकुम सिंह मथुरा व माधव पहलवान कि कुश्ती बराबर रही, साईं हरियाणा ने सन्नी रोहतक को इस प्रकार दस दर्जन दे भी अधिक पहलवानो ने अपने दाँवपेच दिखाए।

पूर्व एम एल सी जयवंत सिंह ने कहा की आज की युवा पीढ़ी नशा की और जा रही हैं पहले सयुक्त परिवार होते थे तो प्रत्येक घर में एक पहलवान हुआ करते थे लेकिन अब एकाकी परिवारों में युवाओ में अपना भविष्य चुनने की क्षमता नहीं हैं। ऐसा नहीं हैं हमारे देश में आज भी प्रतिभाओ की कमी नहीं हैं सिर्फ उन्हें रास्ता दिखने की जरूत हैं।

पूर्व सदर विधायक युवराज सिंह ने कहा कि यहां दंगल कराने कि परम्परा हमारे बाबा स्वo चौधरी पहलवान सिंह ने प्रारम्भ कि थीं उनको पहलवानी से बहुत ही लगाव था, उनको गाँव ही नहीं यदि अपने बुन्देखण्ड क्षेत्र में किसी युवा में पहलवानी के लक्षण दिखाई देते तो वह उसे अपने यहां बुला लेते थे और उसे पहलवानी के पूरे गुण सिखाते थे उन्हें हमेशा यह रहता था कि हमारे गाँव व क्षेत्र का नाम रोशन हो।

वही परम्परा हमारे पिता चौधरी ब्रजराज सिंह ने जारी रखते हुए। उसमे वॉलीबाल प्रतियोगिता का आयोजन शुरू कराया जो आज निरंतर जारी हैं।

इस मौके पर हमीरपुर चेयरमैन कुलदीप निषाद, बीजेपी बांदा पूर्व जिलाध्यक्ष लवलेश सिंह, विजय शंकर प्रधान सिसोलर, असरार प्रधान गुसियारी रमेश सिंह, रामपाल साहू प्रधान, योगेंद्र सिंह, गंगा दीन वर्मा प्रधान इचौली प्रधानाचार्य अरुण कुमार यादव,इंद्रजीत सिंह,रणविजय सिंह, ऋषिराज सिंह हजारो कि संख्या में दर्शको ने पहलवानो के दावपेंच देखे।

  • एमडी प्रजापति
Click