शरद पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

16

डलमऊ, रायबरेली। क्वार माह की शरद पूर्णिमा के शुभ अवसर पर हजारों श्रद्धालुओं ने गंगा नदी में डुबकी लगाकर मन्नते मांगी। शनिवार को शरद पूर्णिमा के शुभ अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों एवं जनपदों से श्रद्धालुओं ने गंगा तट पर आकर आस्था की डुबकी लगाई इसके साथ ही स्नान घाटों के पास स्थित देवी देवताओं के मंदिर में पहुंचकर विधिवत पूजा-अर्चना की।

शनिवार को सुबह से ही स्नान घाटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। सुबह सात बजे से लेकर दस बजे तक श्रद्धालुओं की भीड़ से घाट भर गए। जो दोपहर तक घाटों पर स्नान करने का सिलसिला चलता रहा। पूर्णिमा पर गंगा नदी में स्नान करने के पश्चात अपने अपने तीर्थ पुरोहितों से श्रद्धालुओं ने भगवान श्री सत्यनारायण की कथा के साथ विधि विधान से हवन पूजन भी किया।

इन घाटों पर श्रद्धालुओं की लगी भारी भीड़

कस्बे के सड़क घाट, वीआईपी घाट, रानी जी का शिवाला घाट, गऊघाट, पक्का घाट संकट मोचन  घाट पथवारी घाट, महावीरन घाट, राजा नेवाज सिंह घाट , शुकुल घाट, बरुडडा  घाट, सहित छोटा और बड़ा मरघट पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ लगी रही प्रशासन की तरफ  श्रद्धालुओ को सुरक्षित स्नान कराने के लिए सुरक्षा व्यवस्था के साथ साथ नाव नाविक गोताखोर की व्यवस्था कराई गई थी।

  • विमल मौर्य
     
Click