शराब पीने वालों हो जाओ सावधान… आबकारी विभाग जिले में बिकवा रहा एक्सपायरी शराब

209

रायबरेली। जहां एक ओर जिले के आबकारी अधिकारी अधिकारियों को खुश करने के लिए ताबड़तोड़ छापे दिखाकर अपनी वाहवाही लूट रहे हैं।

वहीं इसके पीछे का राज तो उल्टा है अब आप सोच रहे होंगे कि यह बड़ा खेल है क्या ,तो आपको हम बताते हैं इस खेल के सच्चाई दरअसल एक हफ्ते पहले शहर के एक मॉडल शॉप से आबकारी विभाग के सिटी स्पेक्टर द्वारा 26 क्वार्टर ब्लैक एंड वाइट ब्रांड के क्वार्टर जब्त किया जाता हैं।

और दुकान मालिक को यह कहा जाता है कि आप एक्सपायर क्वार्टर को अपनी दुकान में बेच रहे हैं जिसके बाद क्वार्टर को सील करके आबकारी विभाग ले जाया जाता है।

सबसे बड़ा सवाल तो यह निकल कर सामने आता है कि दुकान से सैंपलिंग करें एक हफ्ते बीत जाने के बाद भी आबकारी विभाग द्वारा कोई भी नोटिस दुकानदार को आज तक नही जारी की गई हैं, यह मामला जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है।

वही इस पूरे मामले पर TheReportsToday की टीम ने गहनता से पड़ताल करी तो मामला चौंकाने वाला निकला, दरसल जिस मॉडल शॉप से जिस ब्रांड की सैंपलिंग करी गई थी वो 4 नवंबर को ही एक्सपायर हो चुकी थीं।

और वहीं एक्सपायर क्वाटर विभाग के द्वारा 13 नवंबर को दुकानदार को बिलिंग कर दी जाती हैं इतनी बड़ी लापरवाही हुई तो हुई कैसे ये चर्चा का विषय बना हुआ है।

क्या आबकारी विभाग फिर से पहाड़पुर वाली घटना को दोहराना चाहता है आबकारी विभाग। वही इस पूरे मामले पर जब जिला आबकारी अधिकारी व सिटी इंस्पेक्टर से वार्ता की गई तो उनका कहना था कि नोटिस जारी करी जा रही हैं सबसे बड़ा सवाल तो यह हैं कि एक हफ्ते तक आबकारी विभाग क्या कुम्भकर्ण की नींद सो रहा था या वो किसी बड़े खेल करने के फिराक में था।

फिलहाल यह तो साफ हो चुका है कि रायबरेली का आबकारी विभाग केवल फ़र्ज़ी छापा दिखाकर उच्च अधिकारियों से लेकर शाशन को केवल बेवकूफ बना रहा हैं,अब देखने वाली बात यह होगी कि आबकारी विभाग की इतनी बड़ी लापरवाही में उच्च अधिकारियों के द्वारा क्या कार्यवाही की जाती हैं यह तो आने वक़्त ही बताएगा।

  • अनुज मौर्य 
Click