शॉर्ट सर्किट से लगी आग में लाखों की नकदी-जेवर खाक

30

रिपोर्ट – हरिश्चंद्र राजपूत

हमीरपुर । लॉकडाउन के चलते पीड़ित परिवार गया था रिश्तेदारी में 2 दिन तक नहीं लौट पाया घर शॉर्ट सर्किट से लगी आग ने कई लाख का कर दिया नुकसान।

मामला जनपद हमीरपुर की राठ कोतवाली के अंतर्गत आने वाले मुहल्ला छोटी जुल्हेटी का है। जहां पर देवेंद्र कुमार गुप्ता के मकान में रात में शार्ट सर्किट से आग लग जाने के कारण घर की गृहस्ती का पूरा सामान जलकर खाक हो गया, और घर में रखे ₹400000 भी आधे आधे जल गए, और ₹400000 के सोने-चांदी के जेवर भी जलकर पानी की तरह बह गए,आपको बतादें कि पीड़ित परिवार ने बताया कि वह 2 दिन पहले ही अपनी रिश्तेदारी में तबीयत खराब होने पर मुस्करा गाया था, लेकिन लोक डाउन के चलते 2 दिन से नहीं आ पाया और आज ही उसको सूचना मिली कि उसके घर में आग लग गई। जिस पर वह तत्काल वहां से आ गया तो वही चश्मदीद पड़ोसी ने बताया कि घर में आग लगी थी धुऐं की लपटें उठ ती देखकर उन्होंने कोतवाली व फायर बिग्रेड को फोन किया।

फायर बिग्रेड भी मौके पर पहुंची लेकिन जब तक आग बुझाती तब तक लाखों रुपए की नगदी के साथ जेवर भी जलकर खाक हो चुके थे,वहीं पीड़ित देवेंद्र ने बताया कि उसके घर में रखे करीब ₹400000 की नगदी आधी जल गई है और 4 से ₹500000 का जेवर भी जल चुका है। आपको बता दें कि इतनी बड़ी क्षति के कारण परिवार का बुरा हाल है।

Click