संदिग्धावस्था में घायल मिले युवक की मौत

27

महराजगंज, रायबरेली। बीती रात संदिग्धावस्था में घायल पड़े मिले युवक की मौत से हड़कंप मच गया। परिजनों ने गांव के ही दो लोगों के खिलाफ युवक के साथ मारपीट कर गंभीर रूप से घायल करने की शंका जाहिर करते हुए ग्रामीणों के साथ महराजगंज रायबरेली मार्ग जाम कर दिया।

परिजनों की तहरीर पर कोतवाली पुलिस के मुकदमा दर्ज करने के आश्वासन पर धरना प्रदर्शन समाप्त हुआ। जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के बाद मामले के एक आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

घटना कोतवाली क्षेत्र के याकूब गंज मजरे सोथी गांव की है। गांव निवासी हरीराम पुत्र विश्वराम ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया है कि बुधवार की देर शाम उसे सूचना मिली कि उसका पुत्र गंगाराम पासवान (24 वर्ष) गांव के किनारे महराजगंज रायबरेली मार्ग पर पड़ा है।

सूचना पर मौके पर परिजनों के साथ पहुंचने पर उसका पुत्र घायलावस्था में सड़क किनारे पड़ा था और उसके शरीर पर मारने पीटने से काफी चोटें थी और शरीर पर निशान भी पड़े थे। एंबुलेंस की मदद से गंभीर रूप से घायल बेटे को सीएचसी महराजगंज पहुंचाया जहां से इलाज के बाद उसे घर भेज दिया गया। गुरुवार की सुबह उसकी मौत हो गई। गौरतलब है कि मृतक क्षेत्र के ही एक भट्ठे पर ड्राइवर था।

गांव के ही विनोद पुत्र सुंदर व मंशाराम पुत्र सुदामा के साथ बुधवार की सुबह घर से निकला था। मृतक के पिता ने तहरीर में विनोद व मंशाराम पर मारने पीटने की आशंका जताई है।जिस पर पुलिस ने दोनों पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपी मंशाराम को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

मामले में सीओ इंद्रपाल सिंह ने बताया कि घायलावस्था में मिले युवक की मौत होने की सूचना पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

मृतक के पिता द्वारा दी गई तहरीर में गांव के ही दो लोगों पर मारने पीटने की शंका जाहिर की गई है। दोनों के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

  • अशोक यादव एडवोकेट
Click