स्कूली बच्चों के साथ खेलते समय फांसी का फंदा लग जाने से किशोर की मौत

74

महोबा , खेल-खेल में कक्षा 6 के एक छात्र के गले में फांसी का फंदा लग जाने से उसकी दर्दनाक मौत हो गयी। घटना से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बिलवई निवासी नारायणदास प्रजापति मेहनत-मजदूरी करके परिवार का भरण-पोषण करता है। उसके एक पुत्री राधा तथा दो पुत्र अनंत व कृष्णा कुमार है। मंगलवार की सुबह नारायण मजदूरी करने के लिए महोबा गया था तथा घर पर पत्नी सुशीला और बच्चे थे।

दोपहर के समय अनंत कुमार 12 वर्ष टीवी देखते-देखते घर के पीछे दोस्तों के साथ खेलने चला गया। जहां सभी बच्चे एक पेड़ पर साड़ी का एक हिस्सा बांधकर झूलने लगे। यह देख अनंत कुमार भी गले में फंदा लगाकर झूल गया। जिससे वह अचेत हो गया। यह देख बच्चे उसके घर गए और परिजनों को घटना की सूचना दी। परिजनों ने तत्काल वहां पहुंच कर छात्र को फंदे से नीचे उतार और उसे उपचार के लिये जिला अस्पताल लाए।

जहां डॉक्टर ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया। छात्र की मौत की खबर सुनते ही उसके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। मृतक गांव के ही आनंद उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बिलवई में कक्षा छह का छात्र था। कोतवाल नरेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि खेल-खेल में छात्र के गले में फंदा कसने से उसकी मौत हुई है। घटना की जांच कराई जा रही है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

रिपोर्ट- राकेश कुमार अग्रवाल

Click