स्मार्टफोन पाकर छात्र-छात्राओं के खिले चेहरे

13

गणेश बक्श हरबंश बहादुर महाविद्यालय सांन्हूकुंआ में  स्मार्टफोन पाकर छात्र-छात्राओं के खिले चेहरे।

प्रबंध तंत्र निर्धन छात्र-छात्राओं के लिए जूता मोजा कपड़ा और साइकिल सहित खर्चे की व्यवस्था स्वयं करता है।

जगतपुर, रायबरेली , गणेश बक्श हरबंश बहादुर महाविद्यालय सांन्हूकुंआ जगतपुर में युवा सशक्तिकरण योजना के अन्तर्गत जो की सरकार की प्रमुखता के साथ छात्र-छात्राओं को दी जाने वाली योजना है इसके अंतर्गत कालेज में अध्यनरत और सत्र उत्तीर्ण छात्र छात्राओं को स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। आपको बताते चले सरकार द्वारा दी जाने वाली सभी छात्रवृत्ति सहित सभी सुविधाएं निशुल्क दी जाती है। जिससे छात्र-छात्राएं लाभान्वित होकर शिक्षा के अन्य नए मार्ग प्रशस्त करते हैं। कंप्यूटर शिक्षा भी कॉलेज में मुहैया कराई जाती है प्रमुखता के साथ।

गरीब और जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को प्रबंधन तंत्र जूता मोजा  और कपड़ों की भी व्यवस्था निशुल्क करता है। यदि छात्र-छात्राएं दूरदराज़ से आते है तो साइकिल की व्यवस्था कराई जाती है। यही कारण है कि जिला मुख्यालय से लेकर 20-20 किलोमीटर तक के छात्र-छात्राएं यहां प्रवेश के लिए आते हैं। मुख्य अतिथि पूर्व विधायक अजय पाल सिंह विशिष्ट अतिथि रमेश शुक्ला एवं अध्यक्ष पंकज तिवारी जिला अध्यक्ष कांग्रेस कमेटी रायबरेली रहे। कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर सुनील  सिंह तोमर ने आए हुए अतिथियों का आदर सम्मान और माला पहनाकर सत्कार किया साथ ही धन्यवाद ज्ञापित किया।

प्रबंधक और समाजसेवी वरिष्ठ कांग्रेसी नेता श्री हरचंद बहादुर सिंह ने आए हुए सभी अतिथियों को माला पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया कॉलेज में अध्यनरत एवं उत्तीर्ण हुए छात्रों को पदाधिकारी द्वारा स्मार्टफोन वितरण किए गए इस क्रम में छात्र एवं छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये कार्यक्रम का प्रारम्भ शिक्षा और ज्ञान की देवी माता सरस्वती जी की प्रतिमा के सामने दीप प्रज्वलित करके अतिथियों के द्वारा किया गया। राना बेनी माधव सिंह स्मारक इंटर कॉलेज शंकरपुर के प्रधानाचार्य लेफ्टिनेंट सत्येंद्र कुमार ने भी सभी छात्र-छात्राओं को अपना आशीर्वाद दिया। इस मौके पर समाज के सम्मानित एवं जनपद मुख्यालय के भी विशिष्ट अतिथि मौजूद रहे।

रिपोर्ट- मनीष श्रीवास्तव

Click