2800 श्रमिकों को लेकर दो ट्रेनें गोरखपुर और वाराणसी रवाना

13

31 मई से शुरू हो जाएगी पार्सल बुकिंग सेवा

राकेश कुमार अग्रवाल

झांसी। २८०० श्रमिकों को लेकर दो ट्रेनें आज गोरखपुर व बनारस को रवाना हुईं।

गोरखपुर जाने वाली गाड़ी गोंडा एवं बस्ती एवं वाराणसी जं. जाने वाली गाड़ी प्रयागराज तथा भदोही स्टेशन पर रूकेगी। इन स्टेशनों पर श्रमिक उतर सकेंगे। श्रमिकों के मध्य सामाजिक दूरी के नियम का पालन सुनिश्चित किया जा रहा है। साथ ही यात्रियों को चेहरे पर फेस कवर या मास्क अनिवार्य किया गया है, जिससे कोविड-19 के संक्रमण की संभावना को फैलने से रोका जा सके।

मंडल के सभी प्रमुख स्टेशनों जैसे – झांसी,ग्वालियर, उरई,बांदा स्टेशन पर श्रमिकों के खानपान, स्नैक्स तथा पानी की उचित व्यवस्था की जा रही है। रेलवे के साथ-साथ आईआरसीटीसी भी खानपान देने हेतु अपना योगदान दे रहा है।

आज श्रमिक स्पेशल में कार्मिक विभाग द्वारा खाने का वितरण किया गया। कार्मिक विभाग के कर्मियों ने स्वयं के योगदान द्वारा श्रमिकों के लिए पूड़ी, सब्जी, अचार, पेठा एवं जल की व्यवस्था की।

31 मई से पार्सल बुकिंग भी प्रारंभ हो जाएगी।
संचालित होने वाली सभी स्पेशल रेलगाड़ियों में यह सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। अब सभी लोग पार्सल की बुकिंग संचालित हो रही एवं होने वाली ट्रेनों में कराकर अपने गंतव्य तक आसानी भेज सकेंगे।
ज्ञातव्य हो कि कोविड – 19 कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लाक डाउन अवधि में पार्सल सेवा को बंद कर दिया गया था।

Click