7000 कामगार आज देर रात ट्रेनों से होंगे रवाना

15

राकेश कुमार अग्रवाल
वरिष्ठ रेल संवाददाता

झांसी। श्रमिकों को अपने गंतव्य तक पहुंचाने के लिए आज देर रात झांसी से ७००० कामगारों को उनके गंतव्य शहरों की ओर ट्रेनों से रवाना किया जा रहा है।

झांसी से गोरखपुर व देवरिया के लिए एक – एक तथा वाराणसी हेतु दो रेलगाड़ियां तथा ललितपुर से गोरखपुर से एक ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। जिसमें लगभग लगभग 7000 श्रमिकों को अपने गंतव्य की ओर रवाना किया जा रहा है।

मंडल रेल प्रबंधक संदीप माथुर के अनुसार उपलब्धता एवं आवश्यकता के आधार पर इन ट्रेनों की व्यवस्था की गई है।

गोरखपुर एवं देवरिया जाने वाली श्रमिक स्पेशल मार्ग में गोंडा और बस्ती स्टेशनों पर तथा वाराणसी जाने वाली स्पेशल रेलगाड़ी कानपुर, फतेहपुर तथा प्रयागराज स्टेशन पर भी ठहरेगी और इन जगहों पर पूर्व निर्धारित यात्रियों को उतरने की अनुमति होगी।
इसके साथ ही बड़ी संख्या में श्रमिक स्पेशल गाड़ियों से मंडल के विभिन्न स्टेशनों जैसे झांसी, ग्वालियर, बांदा, छतरपुर, टीकमगढ़, उरई आदि पर पहुंच रहे हैं। ये श्रमिक गाड़ियां कोसीकलां, घाटकेसर, फिरोजपुर, रोहतक, अहमदाबाद, सूरत, पनवेल, बेंगलरू आदि शहरों से आ रही हैं , इनसे झांसी मंडल में हजारों की संख्या में यात्री पहुंच रहे है।

ए.सी. स्पेशल रेलगाड़ियों से भी बड़ी संख्या में यात्री झांसी स्टेशन पहुंच रहे है। सभी यात्रियों के लिए मास्क की अनिवार्यता है। उनकी थर्मल स्कैनिंग के साथ उनके हाथ भी सैनिटाइज कराये जा रहे है।

Click