खबर का असर, विधायक बांदा व जिला पूर्ति अधिकारी राशन लेकर पहुंचे अनशन स्थल, तुड़वाया घुमन्तुओं का अनशन

21

राकेश कुमार अग्रवाल

बांदा। खेरवा के घुमन्तू परिवारों के समक्ष रोजी रोटी के संकट के कारण उनके अनशन पर बैठ जाने की खबर को गंभीरता से उठाने का असर हो गया है।

आज शुक्रवार को बांदा से भाजपा विधायक, नरैनी उपजिलाधिकारी व जिला पूर्ति अधिकारी दल बल के साथ राशन सामग्री के साथ नरैनी तहसील के ग्राम खेरवा अनशन स्थल पहुंचे। विधायक प्रकाश द्विवेदी के आश्वासन पर कुचबंदियों ने अनशन समाप्त कर दिया।

विधायक द्विवेदी ने ४२ परिवारों को राशन प्रदान किया। अनशनकारी परिवारों ने विधायक व अधिकारियों से इस आश्वासन पर अनशन समाप्त किया कि उन्हें पांच दिनों के अंदर राशन कार्ड और राशन उपलब्ध कराया जाए।

गौरतलब है कि खेरवा के घुमन्तुओं के समर्थन में पिपरहरी के घुमन्तुओं ने भी अनशन शुरु कर दिया था। दोनों खबरों को प्रमुखता से उठाए जाने के बाद आखिरकार जनप्रतिनिधि और प्रशासन आगे आए।
उपजिलाधिकारी नरैनी वंदिता श्रीवास्तव ने मंगलवार को भी अनशनकारियों को मनाने का प्रयास किया था लेकिन उनका प्रयास विफल रहा था।

अनशनकारियों ने इसके अलावा अन्य समस्याओं को भी उनके समक्ष रखा. सोनू ने बताया कि उसके मनरेगा के ३२०० रुपयों का भुगतान नहीं हो रहा है। रामपाल ने खेत की मेडबंदी के ६६००० रुपयों को निकाले जाने का मामला उठाया। विद्याधाम समिति के राजा भैया, मीरा राजपूत व सीमा खान ने जिले में राशनकार्डों से वंचित जरूरतमंदों के राशनकार्डों के बनाए जाने का अभियान शुरु किए जाने की मांग की।
इस अवसर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजेश दीक्षित भी मौजूद थे।

Click