ऑडियो वीडियो से दें ईद की शुभकामनाएं : डीएम

15

चित्रकूट। जिलाधिकारी शेषमणि पांडे तथा पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में मस्जिदों के अनुयायियों के साथ पीस कमेटी की बैठक संपन्न हुई।

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी मस्जिदों में ताला बंद है सामाजिक धार्मिक कार्यक्रम पर शत-प्रतिशत रोक है किसी को इजाजत नहीं है घर से बाहर निकलने की नियम के तहत पूरे विश्व में मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे पूर्णतया बंद है। मुस्लिम समाज के अनुयाई अपने अपने घरों पर नमाज अदा करें उन्होंने मस्जिदों के धर्मगुरुओं से कहा कि आप अपने ऑडियो वीडियो के माध्यम से समाज में एक संदेश दें कि लोग अपने अपने घरों पर नमाज अदा करें मस्जिदों पर जाने की जरूरत नहीं है उन्होंने कहा कि सबका समाज में एक स्थान है सभी धर्मों के लोगों ने जनपद में अपना फर्ज निभाया है त्यौहार के दिन भी सभी व्यवस्थाएं रहेंगी किसी को कोई समस्या नहीं होगी।जिस प्रकार से अभी तक प्यार के साथ सामंजस्य बनाते हुए प्रशासन के साथ त्योहारों व लाक डाउन का पालन किया है। महामारी से आज यह हालात पूरे विश्व में है सामूहिक कार्यक्रमों में बंदी है हमारे भलाई व स्वास्थ्य के लिए है। इस बीच को रोना बड़ी तेजी से फैला है जनपद में 20 केस कोरोना के आ चुके हैं आप सब लोग सहयोग करें घरों में ही परिवार के साथ खुशियां मनाएं बाजार में निकले तो मास्क का प्रयोग अवश्य करें। अपने हाथों को साबुन से धोते रहें हमें यह आदत में डालना पड़ेगा साफ सफाई का विशेष ध्यान दें अपने को बचाएं वह अपनों को बचाएं आपकी सुख सुविधाओं को प्रशासन व्यवस्था कराएगा मैं आप सब को ईद की शुभकामनाएं देता हूं।

पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने पीस कमेटी का स्वागत करते हुए कहा कि मैं बधाई देता हूं कि रमजान माह में लाक डाउन के समय आप लोग अपने घर पर रहकर नमाज अदा किया है शासन से निर्देश प्राप्त हो रहे हैं कि कोई भी भीड़-भाड़ ना हो सामाजिक धार्मिक कार्यक्रम की अनुमति नहीं है तथा 6 माह तक के लिए धरना प्रदर्शन पर भी शासन ने रोक लगा दिया है यह महामारी का समय चल रहा है बाहर से प्रवासी आ रहे हैं और उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है फिर भी संक्रमित लोग पाए जा रहे हैं अगर आप लोग इकट्ठे होंगे तो यह पता नहीं है कि कौन व्यक्ति संक्रमित है आप लोग अपने समाज को जागरूक करें कि घरों पर नमाज अदा करें और मास्क अवश्य पहने घरों पर ही आसपास के लोगों को इकट्ठा ना होने दें शासन की जो भी सुविधाएं हैं वह आप लोगों को मुहैया कराई जाएंगी।

मुख्य विकास अधिकारी डॉ महेंद्र कुमार, अपर जिलाधिकारी जी पी सिंह, उप जिलाधिकारी कर्वी अश्विनी कुमार पांडे, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर रजनीश कुमार यादव, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री प्रकाश सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक बलिराज राम, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद कर्वी नरेंद्र मोहन मिश्र, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कर्वी अनिल सिंह सहित संबंधित अधिकारी व मस्जिदों के अनुयाई तथा मुस्लिम समाज के लोग मौजूद रहे।

Click