डीएम से मिल कोरोना विनर्स ने बताए अनुभव

9

चित्रकूट। जिलाधिकारी शेषमणि पांडे तथा पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने आज विकासखंड करबी के हॉटस्पॉट ग्राम बैहार तथा पथरौडी तथा क्वॉरेंटाइन सेंटर आईटीआई भागा शिवरामपुर का औचक निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने पथरौडी ग्राम के जिस व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी और वह कोरोना पॉजिटिव था उसके परिवारिकजनों से वार्ता की तथा उनसे समस्याओं के बारे में भी जानकारी की उन्होंने कहा कि यह दैवीय गति है इसमें हम आपका कोई रोल नहीं है जो भी समस्याएं हैं उसका समाधान जिला प्रशासन करेगा उन्होंने कहा कि आप लोग घर से बाहर ना निकले और मास्क अवश्य लगाएं। मृतक के पुत्र श्री शहबाज बख्श ने बताया कि कोई समस्या नहीं है हम लोग अच्छी तरह से हैं।

उन्होंने ग्राम बैहार में कोरोना पॉजिटिव मरीज विवेक से स्वास्थ्य आदि के विषय पर जानकारी की जिसमें विवेक ने बताया कि मेरा तीन बार टेस्ट बांदा मेडिकल कॉलेज में किया गया है। उसके बाद मेरा टेस्ट नेगेटिव मिला है जो मुझे 24 मई को छोड़ दिया गया है मैं अपने घर पर होम क्वॉरेंटाइन हूं बाहर नहीं निकलता हूं और ना ही अपने परिवार के किसी व्यक्ति से भेंट करता हूं। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी कर्वी अश्विनी कुमार पांडे तथा तहसीलदार कर्वी दिलीप कुमार व खंड विकास अधिकारी कर्वी सुनील सिंह को निर्देश दिए कि हॉटस्पॉट के गांव में होम डिलीवरी के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति कराएं। किसी को कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।

तत्पश्चात जिला अधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने क्वॉरेंटाइन सेंटर आईटीआई भागा शिवरामपुर का औचक निरीक्षण किया जिसमें प्रभारी चिकित्सा अधिकारी से सभी व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी की तथा निर्देश दिए कि साफ-सफाई ठीक नहीं है यहां पर तत्काल साफ सफाई कराएं और दवाओं आदि की उपलब्धता बनी रहे कहीं कोई किसी मरीज को समस्या ना हो इसका विशेष ध्यान दें।

Click