पुलिस ने विद्युत विभाग के कर्मचारी को पीटा, नहीं हुई कोई कार्यवाही

31

रिपोर्ट – संदीप कुमार फिज़ा

सतॉव (रायबरेली) – कोरोनावायरस की इस सकंट की घड़ी में देश एक ओर जहां जूझ रहा है। वहीं दूसरी ओर सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारी इस महामारी में जनता को कोई कष्ट का सामना न करना पड़े इसके लिए घर परिवार को छोड़कर कर्मचारी अपने कर्त्तव्यो का पालन बड़ी मेहनत और लगन से कर रहे हैं।

आपको बताते चलें कि कल आंधी तूफान के कारण बिजली सप्लाई बाधित हो गई तो रात में ही सप्लाई को चालू करने के लिए गुरूबक्शगंज पावर हाउस के बिजली विभाग के कर्मचारियों श्री ज्ञान देव यादव अपनी टीम के साथ पैदल 33 KV की प्रट्टोलिंग करा रहे थे और पुल के पास से निकली 33 KV लाइन के वि के खम्भे पर चेक करा रहे थे और संविदा लाइन स्टाप रोड़ के किनारे आगे के खम्भे को देख रहे थे‌। तभी गुरुबक्शगंज थाने के एक सिपाही अमर चन्र्द शूक्ला रायबरेली की तरफ़ जा रहें थे कि गुरुबक्शगंज थाने के सिपाही ने अपनी गाड़ी को रोक कर कुछ पूछा तक नहीं और ज्ञान देव यादव टी जी २ व धीरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव संविदा लाइन स्टाप को मारना शुरू कर दिया। जब इस सिपाही की इच्छा पूरी हुई तो सिपाही ने अपनी रिवॉल्वर की बट से भी मारा जब तक कर्मचारी गण कुछ समझ पाते थाने के सिपाही ने संविदा लाइन स्टाप के कनपटी पर रिवॉल्वर लगा दिया और कहा कि काश मेरी शिकायत की तो जान से हाथ धोना पड़ेगा।

यह तो बानगी भर है अभी कुछ दिन पूर्व गुरूबक्शगंज पुलिस के द्वारा पिपरी गांव में ग्रामीणों और अब विद्युत विभाग के कर्मचारियोंके साथ ऐसा बर्ताव किया गया था जो अब जांच का विषय बन गया है। अब प्रश्न उठता है कि क्या गुरुबक्शगंज थाने की पुलिस के कारनामे इसी प्रकार जग जाहिर होते रहेंगे या उच्च अधिकारियों के द्वारा विद्युत विभाग के कर्मचारियों को न्याय मिलेगा यह सोच का विषय है।

जानकारी के अनुसार कल रात से गुरबख्शगंज पावर हाउस के समस्त कर्मचारियों के द्वारा जब तक एक प्रकरण की एफ आई आर दर्ज नहीं की जाती तब तक कोई कर्मचारी कार्य नहीं करेगा और जे ई गुरबख्श गंज अमृत लाल पाल के द्वारा जानकारी दी गई है कि इस प्रकरण को उच्च अधिकारियों को रात में ही दूरभाष के द्वारा अवगत करा दिया गया एक प्रार्थना पत्र गुरबक्श गंज थाना को भी दिया जा चुका है। लगता है गुरबख्श गंज थाना अपने सिपाही को बचाने के लिए क्या बिजली विभाग के कर्मचारियों की बलि चढ़ा देंगे और इसी प्रकार दिन रात मेहनत करने वाले बिजली विभाग के कर्मचारियों को गुरबख्श गंज पुलिस द्वारा इसी प्रकार पीटा जाएगा।

विशेष सूत्रों की जानकारी के अनुसार अमर चंद्र शुक्ला हेड कांस्टेबल अपनी दबंगई के लिए क्षेत्र में जाने जाते हैं। किसी को बेइज्जत करना इनकी फितरत बन गई और आए दिन अपनी दबंगई के चलते क्षेत्र में चर्चा का विषय बने हुए और प्रशासन की साख पर बट्टा लगा रहे हैं क्या इसी प्रकार गुरबख्श गंज पुलिस के हौसले बुलंद होते रहेंगे। अब यह जांच का विषय बन गया। थाना अध्यक्ष ने बताया है कि मामले की तहकीकात कराएंगें और पीड़ित कर्मचारियों को न्याय मिलेगा।

Click