आर्थिक तंगी से परेशान दलित युवती ने दो अबोध बेटियों समेत कुएं में लगाई छलांग

13

तीनो की दर्दनाक मौत से सिजहरी गांव में पसरा मातम

रिपोर्ट – H. K. Poddar

महोबा- उत्तर प्रदेश में महोबा के सदर कोतवाली क्षेत्र में गरीबी और आर्थिक तंगी से परेशान एक दलित युवती ने आज अपनी दो अबोध बेटियों समेत कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस उप अधीक्षक जटाशंकर राव ने बताया कि सिजहरी गांव में दोपहर बाद हुई घटना में दलित बलवीर अहिरवार की पत्नी 28 वर्षीय नेहा ने खेत मे स्थित कुएं में अपनी दो व तीन वर्ष की दोनों अबोध बेटियों याशिका व तमन्ना के साथ कुएं में कूद कर आत्महत्या कर ली। घटना के समय मौके पर उसके परिवार का कोई सदस्य नही था। कुछ दूर पर स्थित एक अन्य खेत मे काम कर रहे लोगो को जब मामले का पता चला तो शोर मचाते हुए ग्रामीण घटना स्थल को दौड़े। उन्होंने युवती ओर उसकी बेटियों को आनन-फानन में कुएं से बाहर निकाला। लेकिन तब तक उन तीनों की मौत हो चुकी थी।

पुलिस उप अधीक्षक ने बताया कि घटना का कारण फिलहाल स्पष्ट नही है ओर मामला पारिवारिक विवाद का बताया जा रहा है। लेकिन उक्त परिवार की माली हालत बेहद कमजोर बताई जा रही है। बलबीर का परिवार खेती पर ही आश्रित था। हालांकि पारिवारिक जरूरतों की पूर्ति में उसकी करीब चार बीघा जमीन बीते सालों में साहूकार के पास गिरवी रख चुकी थी। वह अपनी ही जमीन को किराए पर लेकर कृषि कार्य करता था। बलबीर की पत्नी नेहा आज अकेली खेत मे काम कर रही थी। उसका पति किसी कार्य से अपनी ससुराल अजनर गया था। पुलिस ने मौके पर पहुंच मृतकों के शवों को अपने कब्जे में लिया है तथा पंचनामा भर कर पोष्ट मार्टम के लिए भेजा है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Click