पावर हाउस के गेट को लाइनमैन उठा ले गया अपने घर

8

रिपोर्ट – मोजीम खान

अमेठी। विद्युत विभाग की लापरवाही कहें या उदासीनता। जहां पर जिम्मेदार अधिकारियों के रहते हुए भी पावर हाउस की संपत्ति को लाइनमैन अपनी संपत्ति समझ लेता है। इतना ही नहीं पावर हाउस के मेन गेट का एक पार्ट लाइनमैन ले जाकर अपने घर के गेट में उसे लगवा देता है। इतना ही नहीं प्रांगण से तीन ट्राली ईंट भी ले जाने का आरोप लगा है।

विद्युत उपखण्ड फुरसतगंज में भ्रस्टाचार इस कदर बढ़ गया है कि लापरवाह अधिकारियों के रहते हुए संविदाकर्मी लाइनमैन पावर हाउस की संपत्ति को अपनी संपत्ति समझ कर उसे अपने हितों में इस्तेमाल कर रहे है। नाम न छापने की शर्त पर एक विद्युत कर्मचारी ने बताया कि पावर हाउस में तैनात संविदाकर्मी लाइनमैन निगोहां निवासी राम प्रकाश पावर हाउस के मुख्य द्वार पर दो पार्ट में लगे गेट के एक हिस्से को ले जाकर निगोहां के आश्रम के पीछे बने निजी मकान की बाउंड्री में लगवा रखा है। जबकि उसका दूसरा पार्ट पावर हाउस के मुख्य द्वार पर ही लगा है। इतना ही नहीं विद्युत कर्मी ने पावर हाउस प्रांगण से तीन ट्राली ईंट भी ले जाने का आरोप लगाया है। इस पूरे मामले पर अवर अभियंता फुरसतगंज ओम प्रकाश ने बताया कि मुझे यहां आए हुए एक वर्ष चार माह हुआ है। जो भी कुछ हुआ है मेरे आने से पहले हुआ है।

जानकारी मिली है मामले में एसडीओ तिलोई व जेई तिलोई को जांच अधिकारी नामित किया गया है। जांच कराकर आरोपी के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही की जाएगी -प्रदीप गौतम अधिशासी अभियंता, तिलोई

Click