हाइवे निर्माण के लिए नालियां की गईं बंद, बरसात का पानी लोगों के घरों में भरा

10

कुलपहाड़ ( महोबा ) । राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण का काम कर रही संस्था की लापरवाही लोगो के लिए मुसीबत का सबब बनती जा रही है।
नाली निर्माण के लिए सडक के दोनों ओर से पूर्वनिर्मित नालियों को चोक कर दिया गया है जिस कारण बीती रात हुई बारिश से घरों व दुकानों में पानी भर गया। जिससे लोगों का सामान पानी भर जाने से जलमग्न हो गया। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने तहसील में की है।

महोबा मार्ग पर ग्राम लाडपुर में एनएच 339 का चौड़ीकरण का काम चल रहा है। कंस्ट्रक्शन द्वारा के द्वारा बरती गई घोर लापरवाही गांव वालों पर भारी पड रही है। गांव की सड़क व नालियों का पानी सड़क निर्माण के लिए बंद कर दिया गया जिससे पानी की निकासी न होने के कारण रात में हुई बारिश से कई मकानों व दुकानों में 1 से 2 फ़ीट तक पानी भर जाने से गृहस्थी व दुकान का सामान डूब कर खराब हो गया। जिससे गांव वालों का लाखों का नुकसान हो गया है। झगड़ू कुशवाहा की कई कुंतल प्याज खराब हो गई है। कल्याण राजपूत के दुकान में जनरल स्टोर का हजारों रुपए का सामान ख़राब हो गया चना, मटर व गेंहू भी खराब हो गया है। करन राजपूत की दुकान में पानी भरने से उसमे रखा फ्रिज व फर्नीचर एवं अन्य सामान खराब हो गया। देवीचरन राजपूत के दुकान व मकान में पानी भरने से जनरल स्टोर का सामान भीग गया। आसाराम के घर में रखा गृहस्थी का सामान खराब हो गया। ग्रामीणों ने जब सुबह देखा तब सामान बाहर निकाला।
गांववासियों ने नुकसान की भरपाई निर्माण कराने वाली संस्था से कराये जाने की मांग की है . अन्यथा कानूनी कार्यवाही की धमकी दी है .

Click