भाजपा जातिवाद, परिवारवाद की मानसिकता पर चलने वाला दल नहीं- वीरेन्द्र तिवारी

37

 

भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता समाज के सभी वर्गो में सर्वव्यापी, सर्वस्पर्शी, सर्वग्राही करने वाला देश की एकता अखण्डता, सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, नये भारत निर्माण के संकल्प पथ पर कार्य करते हुए पार्टी द्वारा मिले दायित्वों को निस्वार्थ भाव से बखूबी निर्वहन करने वाला करने वाला देशभक्त, निष्ठावान, समर्पित, कर्मठ, ईमानदार कार्यकर्ता होता है। उक्त बातें आज लखनऊ जिले के मोहनलालगंज विधानसभा क्षेत्र में मोहनलालगंज मण्डल की सिसेंडी कस्बे में जे.के. पैलेस में  मण्डल कार्यशाला में “भारतीय जनता पार्टी एवं हमारा दायित्व” विषय पर उद्धबोधन के दौरान उपस्थित भाजपा पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के बीच कहीं।

        उन्होंने कहा कि जनसंघ “दीपक” से लेकर भा.ज.पा. “कमल” तक के देव तुल्य कार्यकर्ताओं द्वारा कठोर परिश्रम, त्याग, समर्पण से समाज और राष्ट्र की सेवा के संकल्प के बल पर आज दो सदस्यों वाली पार्टी के देश भर में कुल 1398 विधायक और एम.एल.सी., 303 लोकसभा एवं 87 राज्यसभा सांसद है। केन्द्र में प्रधानमंत्री मा०श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में लगातार दो बार से पूर्ण बहुमत की सरकार, उ०प्र० सहित कई प्रदेशों में प्रचंड बहुमत की सरकारें है और 18 करोड़ से अधिक सदस्यों वाला विश्व का सबसे बड़ा राजनैतिक दल बना गया हैं।

      यूपीसीएलडीएफ के चेयरमैन श्री तिवारी ने कहा कि भा.ज.पा. जातिवाद, परिवारवाद की मानसिकता पर चलने वाला दल नही बल्कि राष्ट्रवादी विचार धारा पर आधारित एक संगठन है। जहाँ पर बूथ अध्यक्ष अपनी क्षमता, परिश्रम, त्याग, निष्ठा एवं लगन के बल पर मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बन सकता परंतु अन्य दलों में परिवार का सदस्य ही इन पदों पर आसीन हो सकता है। 

      उन्होंने कहा कि हम संगठन में जिस किसी भी दायित्व का निर्वहन कर रहे हम सबकों उस पद पर रहते हुए अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन अनुशासन, ईमानदारी, निष्ठा और लगन से करना चाहिये।

     श्री तिवारी ने मोदी सरकार की उपलब्धिया गिनाते हुए कहा कि आजाद भारत के प्रथम बलिदानी डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं प० दीनदयाल उपाध्याय की परिकल्पना को साकार करते हुए जम्मू-कश्मीर से धारा 370 एवं 35ए को पूर्ण रूप से समाप्त करने, हम करोड़ो हिन्दुओं के आस्था और विश्वास के केंद्र बिन्दु भगवान श्रीराम जी का अयोध्या में भव्य मन्दिर निर्माण, मुस्लिम माँ-बहनों को तीन तलाक जैसी अमानवीय कुप्रथा से मुक्ति दिलाने तथा सशक्त एवं भ्रष्टाचार मुक्त भारत का निर्माण का कार्य किया है।

मोहनलालगंज मण्डल में प्रशिक्षण कार्यशाला की अध्यक्षता मण्डल अध्यक्ष श्री सुधांशु सिंह ने की तथा संचालन भाजपा जिला महामंत्री श्री रामलाल वर्मा ने किया।इस अवसर पर मण्डल महामंत्री श्री अंजनी शुक्ला, श्री बीरेंद्र शुक्ला’सोनू’ सहित मण्डल पदाधिकारी, सेक्टर प्रभारी एवं सेक्टर संयोजक सहित भाजपा पदाधिकारी उपस्थित थे। 

Click