जंग का मैदान बना तहसील तिलोई

60

 

((मोजीम खान)
तिलोई,अमेठी- लेखपाल व वकील के बीच एक वरासत के मामले में आज अमेठी जनपद का तिलोई तहसील परिसर एलान ए जंग का मैदान बन गया दोनों पक्षों की तरफ से पत्थर व लाठियां चली एक पक्ष ने दूसरे पक्ष को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा जिसमें लगभग आधा दर्जन लोग चुटहिल हुए हैं वादकारी अपनी जान बचा कर कैम्पस से बाहर भाग गए। मामले को शांत करने के लिए एसडीएम महात्मा सिंह ने कई थानों की पुलिस फोर्स को बुलवा लिया तब जाकर मामला नियंत्रण में आया यही नहीं भारी मात्रा में लगे पुलिस के जवान व पीएसी के जवानों ने तहसील कैंपस को छावनी में तब्दील कर दिया। एसडीएम ने कहा है कि लैंड आर्डर के निर्देशानुसार कानून के साथ किसी को भी खिलवाड़ करने नहीं दिया जाएगा। वही दोनों पक्षों ने थाने में तहरीर देकर के मुकदमा पंजीकृत करने की मांग की है।
जानकारी के मुताबिक बताते हैं कि आज तहसील के शासकीय अधिवक्ता मनोज तिवारी से दोपहर बाद चिलौली के हल्का लेखपाल वेद यादव के बीच वरासत के एक मामले को लेकर के विवाद उत्पन्न हो गया उक्त विवाद को देखते हुए दोनों पक्षों से काफी संख्या में अधिवक्ता व तहसील कर्मचारी एकत्रित हुए जहां दोनों पक्षों से हाथापाई व लाठी-डंडे चलने की नौबत आ गई । तहसील में पूरी तरीके से भगदड़ मच गई वह एक पक्ष दूसरों पक्ष को मारपीट पर आमादा हो गया स्थिति को बिगड़ते देख मौजूद उप जिलाधिकारी महात्मा सिंह ने तुरंत आनन-फानन में कई थानों की फोर्स व पीएसी को तहसील परिसर में तैनात कर दिया तथा छावनी के रूप में तब्दील हो गयी। यही नहीं तमाम लेखपाल व अधिवक्ताओं की पुलिस के जवानों से भी काफी तीखी नोकझोंक हुई ।अधिवक्ता मनोज तिवारी, धर्मेंद्र व पवन शुक्ला ने मोहनगंज कोतवाली में तहरीर देकर के आधा दर्जन तहसील कर्मियों व लेखपालों को नामजद किया है वही लेखपाल मनोज तिवारी ने भी तहरीर देकर के 5 वकीलों की नामजद करते हुए मुकदमा पंजीकृत की मांग की खबर लिखे जाने तक अधिवक्ता मनोज तिवारी पवन शुक्ला सहित कई वकीलों के घायल होने की जानकारी मिली वहीं लेखपाल मनोज तिवारी रजिस्ट्रार कानूनगो अमरनाथ दुबे को भी चोटें आई हैं जिन्होंने स्थानीय सरकारी अस्पताल पहुंचकर अपना इलाज करवाया । मुसाफिरखाना के क्षेत्राधिकारी मनोज कुमार यादव थानाध्यक्ष शिवरतनगंज डीके सिंह प्रभारी निरीक्षक मोहनगंज विश्वनाथ यादव, कोतवाल जायस सहित अन्य थानों की पुलिस फोर्स व पीएसी के जवान ने तहसील पहुंच कर मोर्चा संभाला।
लेखपाल संघ के अध्यक्ष अनूप सिंह ने कहा है कि लेखपाल साथियों के साथ हुई घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा व दोषियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत जब तक उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी जब तक लेखपाल सरकारी कार्य से विरत रहेंगे वही तिलोई बार एशोसिएशन के अध्यक्ष दलजीत सिंह ने कोतवाली में कहा है कि वकीलों के साथ अभद्रता बर्दाश्त नहीं की जाएगी कल बार एसोसिएशन की बैठक बुलाकर आर पार की लड़ाई लड़ने का फैसला किया जाएगा श्री सिंह ने कहा कि वकीलों के आक्रोश को शांत कराया जा रहा है अपने कार्यालय में मौजूद एसडीएम महात्मा सिंह ने पत्रकारों को बताया कि वरासत जे मामले की सूचना लेखपाल व वकील किसी ने नही दिया घटना बहुत ही निंदनीय है एसडीएम ने कहा कि स्थित पूरी तरीके से नियंत्रण में है दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जांच कराई जा रही है। समाचार लिखे जाने तक दोनों पक्षो में आक्रोश व्याप्त है।

Click