दिल्ली से छतरपुर जा रही बस खैरारी तिगैला पर पलटी, दो दर्जन सवारियां घायल

20

सवारियों की चीख पुकार सुन , सैर के लिए निकले नागरिकों ने बचाया बस सवारों को

ड्राईवर सो रहा था , हैल्पर चला रहा था बस

राकेश कुमार अग्रवाल
कुलपहाड ( महोबा )
कोरोना की भयावहता के कारण दिल्ली से छतरपुर लौट रहे मजदूरों से खचाखच भरी बस सुबह सवेरे खैरारी तिगैला पर पलट गई . जिसमें दो दर्जन सवारियां घायल हो गईं . जिस समय बस पलटी बस का ड्राईवर सो रहा था एवं उसे हैल्पर चला रहा था .
बस संख्या एम पी 35 पी 0270 दिल्ली से छतरपुर मध्य प्रदेश जा रही थी . बस में 20 महिलाओं व 15 बच्चों को मिलाकर 60 सवारियां सवार थीं . बस का ड्राईवर सो रहा था . ड्राईवर की जगह हैल्पर बस को चला रहा था . जिसे रास्ते की भी जानकारी नहीं थी . बस में सवार अधिकांश सवारियां सो रही थीं . ड्राईवर बने हैल्पर ने जब बस को गलत रास्ते पर आगे बढाया तो सवारियों ने बस ड्राईवर को टोका . ड्राईवर द्वारा खैरारी तिगैला पर बस को बैक करने की कोशिश में बस पलट गई . गनीमत यह थी कि बस तेज गति से नहीं चल रही थी. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हादसा सुबह लगभग सवा चार बजे का है . बस के पलटते ही चीख पुकार मच गई . चीख पुकार सुनकर मार्निंग वाॅक के लिए निकले लोग भागकर मौके पर पहुंचे उन्होंने सवारियों को बस से निकाला . फोन पर सूचना मिलने पर अजनर पुलिस व अकौना ग्राम प्रधान एवं एम्बुलेंस भी मौके पर पहुंच गई . बस पलटने से दो दर्जन सवारियां घायल हो गईं जिन्हें चोट आई है . घायलों में नगारा डांग के गोरेलाल , छतरपुर के राधे श्रीवास , माया , अरघट मऊ के बालादीन , धमौरा की मुमताज , बिजावर के पप्पू , अनगौर के रामस्वरूप , शामिल हैं .
अकौना ग्राम प्रधान गोपाल कुशवाहा ने तत्परता दिखाते हुए वाहन की व्यवस्था कर घायलों को उपचार के लिए बेलाताल सामु. स्वा. केन्द्र पहुंचाया . बाद में अजनर पुलिस मौके पर पहुंची . बस आपरेटर ने प्रत्येक सवारी से किराए के रूप में तीन हजार रुपया वसूला था .

Click