जिलाधिकारी आनन्द कुमार सिंह ने ली कोविड की बैठक

6

रिपोर्ट- सुधीर त्रिवेदी वरिष्ठ संवाददाता

● अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश,

● मेडिकल कालेज में बन रहे ऑक्सीजन प्लाण्ट का किया निरीक्षण ।

बाँदा—-राजकीय मेडिकल कालेज में आज कोविड की बैठक एल-3 कोविड अस्पताल राजकीय मेडिकल काॅलेज, बांदा में जिलाधिकारी आनन्द कुमार सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस बैठक में अपर जिलाधिकारी (नमामि गंगे) श्री एम0पी0 सिंह, प्रधानाचार्य राजकीय मेडिकल काॅलेज बांदा डा0 मुकेश यादव, मेडिकल काॅलेज के आई0सी0यू0 वार्ड प्रभारी डा0 सुनील कुमार आर्या, आक्सीजन प्रभारी डा0 पी0एन0यादव, डा0 एस0के0 कौशल, डा0 सुनील, डा0 अभिषेक राज सहित अन्य चिकित्सक उपस्थित रहें।
इस बैठक में जिलाधिकारी आनन्द कुमार सिंह ने कोविड अस्पताल की विस्तार से समीक्षा की गयी। आक्सीजन प्रभारी डा0 पी0एन0यादव ने बताया कि मेडिकल काॅलेज में वर्तमान में आक्सीजन के डी टाइप के 366 सेलेण्डर एवं डी टाइप के लगभग 240 सेलेण्डर रनिंग में है, जो हमीरपुर/कानपुर से निरन्तर निर्बाध रूप से चक्रानुसार भरने हेतु भेजे गये है। वर्तमान में पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन उपलब्ध है। जिलाधिकारी ने प्राचार्य राजकीय मेडिकल काॅलेज बांदा को निर्देशित किया कि जो भी खाली आक्सीजन सेलेण्डरों को रिफलिंग हेतु भेजे जा रहे है, सुरक्षा मानक का परीक्षण कर भेजे जाएं तथा किसी भी दशा में खाली सिलेण्डर को रोका ना जाये। आक्सीजन की उपलब्धता के सम्बन्ध में प्रतिदिन की सूचना जिलाधिकारी कार्यालय एवं मुख्य चिकित्साधिकारी को उपलब्ध करायें तथा सुनिश्चित किया जाये कि आक्सीजन की कमी किसी भी दशा में न होने पाये।
बैठक में उपस्थित प्रधानाचार्य द्वारा अवगत कराया गया कि वर्तमान में 156 मरीज भर्ती है, जिसमें 45 मरीज आई0सी0यू0/एच0डी0यू0 में भर्ती है, जिनका चिकित्सकों द्वारा निरन्तर उपचार किया जा रहा है तथा आवश्यक औषधियां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। जिलाधिकारी आनन्द कुमार सिंह ने प्रधानाचार्य को निर्देशित किया कि कोरोना पीड़ित मरीजों को शासन की गाइडलाइन के अनुसार समय-समय पर नास्ता, खाने आदि की व्यवस्था निरन्तर सुनिश्चित करायी जाये तथा मरीजों का वरिष्ठ चिकित्सकों द्वारा समय-समय पर वार्डो में राउण्ड करते हुये भर्ती मरीजों का स्वास्थ्य से सम्बन्धी हाल चाल लिया जाये बैठक के उपरान्त राजकीय मेडिकल काॅलेज बांदा में निर्माणाधीन आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया गया।

Click