अयोध्या में ट्रक के नीचे दबकर 3 छात्राओं की मौत

18

अयोध्या:
आज शुक्रवार को एक दर्दनाक सड़क हादसे में तीन स्कूली छात्राओं की मौत हो गई है. एक स्कूली छात्रा घायल है. जिसे लखनऊ रेफर किया गया है. यह दुर्घटना लखनऊ अयोध्या नेशनल हाईवे 27 पर घटी, जहां पर थाना कैंट के मुमताज नगर मिर्जापुर के पास एक ट्रक अचानक डिवाइडर से टकराकर पलट गया. उसी दौरान साइकल से स्कूल जा रहीं चार छात्रा उस ट्रक के नीचे दब गईं. इनमें तीन की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. एक घायल छात्रा को जिला अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया है. जब इन तीन छात्राओं की मौत की खबर उनके घर पर पहुंची तो इन घरों में कोहराम मच गया।
ट्रक में सवार एक व्यक्ति भी घायल हुआ है. जिसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. घायल छात्रा की हालत भी नाजुक बताई जा रही है. पुलिस ने तीनों मृत छात्राओं की डेडबॉडीज को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. पलटे हुए ट्रक को जब्त कर लिया गया है. इस हादसे की सूचना यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी दी गई. उन्होंने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रूपए की सहायता मुहैया कराई. इसके अलावा घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा हुई है.
क्रेन के माध्यम से ट्रक सीधा किया
स्थिति देखकर लग रहा था कि ट्रक ने मोड़ के पास तेज रफ्तार में ही अचानक से टर्न लिया होगा, जिससे वह डिवाइडर से टकराकर पलट गया. दुर्घटना के समय तीनों छात्राएं बुरी तरह से ट्रक के नीचे दबी हुई थीं. चीख-पुकार सुनकर आसपास मौजूद लोग बचाव के लिए पहुंच गए थे, लेकिन वे भारी ट्रक के नीचे से छात्राओं को निकाल नहीं पा रहे थे. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पलटे ट्रक में दबी छात्राओं को निकालने क्रेन मंगाई. क्रेन के माध्यम से ट्रक को सीधा किया गया. इस दुर्घटना से पुलिस को लोगों का आक्रोश भी झेलना पड़ा. सभी छात्राएं क्लास 8 की हैं. वे अयोध्या शहर के आर्य कन्या इंटर कॉलेज में पढ़ने जा रही थीं. एसएसपी शैलेश पांडेय ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं.।

मनोज कुमार तिवारी रिपोर्ट

Click