बदलते मौसम के साथ मच्छरों का प्रकोप बढ़ा

8

मच्छरों के प्रकोप से कस्बेवासियों की नींद उडी हुई
लालगंज, रायबरेली। नगर पंचायत लालगंज में मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है। मच्छरों के बढ़ने से लोगों की नींद उड़ी हुयी है, लोगों में मलेरिया, डेंगू समेत अन्य मच्छरजनित संक्रामक रोगों के फैलने का खतरा सता रहा है। जिला योजना समिति सदस्य राघवेन्द्र सूर्यवंशी ने नगर पंचायत प्रशासन से मच्छरों के आतंक को निष्प्रभावी करने के लिये साफ-सफाई, एन्टी लार्वा छिड़काव व फागिंग आदि की समुचित मांग की है।
मौसम में बदलाव के साथ ही पंखा आदि का इस्तेमाल करने के बावजूद भी मच्छरों का आतंक तेजी से बढ़ रहा है। मच्छरों से बचाव के लिए लोग मच्छरदानी व मच्छररोधी दवा का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके बाद भी मच्छरों का प्रकोप लोगों के नींद पर भारी पड़ रहा है। लोगों की नींद पूरी नहीं हो पा रही है। नींद ना पूरी हो पाने के कारण लोगों के स्वभाव में चिड़चिड़ापन देखने को मिल रहा हो उनके कामकाज व सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। वर्तमान समय में मच्छरजनित संक्रामक रोगों के फैलने का खतरा कई गुना बढ़ गया है।
जिला योजना समिति सदस्य राघवेन्द्र सूर्यवंशी समेत कई सभासदों को आरोप है कि वार्डों में साफ-सफाई व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गयी है। उन्होने नगर पंचायत प्रशासन से मांग किया है कि समुचित साफ-सफाई के साथ ही नियमित रूप से एन्टीलार्वा दवा का छिड़काव व फागिंग आदि करवायी जाये, ताकि मच्छरों के आतंक से नगरवासियों को राहत मिल सके।

रिपोर्ट- संदीप कुमार फिजा

Click