न्यायालय के आदेश पर हत्या का मुकदमा, जांच शुरू

87

रायबरेली। न्यायालय के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने तीन लोगो के विरूद्ध गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले में पीड़ित ने पैसों के लेन देने को लेकर हुए झगड़े के बावत रंजिशवश तीन लोगों पर उसके भाई की हत्या कर फेंक देने का आरोप लगाया है।

घटना कोतवाली क्षेत्र के डेपारमऊ मजरे मुरैनी गांव की है। पीड़ित राममिलन पुत्र बद्री ने न्यायालय में पेश होकर बताया कि दिनांक 09 मार्च 2022 को प्रतिपक्षीगण गांव निवासी रामस्वरूप पुत्र सूरजदीन, सोनू पुत्र रामअचल के साथ उसका भाई राम गुड्डू, इंदल सिंह पुत्र गोकरन सिंह के ट्रैक्टर पर मजदूरी करता था। घटना के एक दिन पूर्व मजदूरी के बंटवारें को लेकर तीनों में झगड़ा हुआ था परन्तु दूसरे दिन फिर समझाबुझाकर तीनों उसे काम पर ले गये।

देर शाम प्रार्थी की पुत्री जब घर के बाहर सड़क किनारे लगे हैण्ड पम्प से पानी भर रही थी तभी तीनों लोग रामगुड्डू को टैक्टर ट्राली से उतार कर सड़क किनारे लिटा कर भाग रहे थे लड़की के शोर मचाने के बाद एकत्र लोगो ने तीनो ंसे जानकारी करनी चाही तो वह आना कानी करते हुए वहां से भाग गये।

जिसके बाद उसे अस्पताल लेकर गये जहां पर उसे डाक्टरों में मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भी कराया परन्तु मामले में कोई कार्यवाही नही की। पीड़ित ने आखिर में न्यायालय की शरण ली और न्यायालय के आदेश पर आठ माह बाद कोतवाली पुलिस ने तीनों के विरूद्ध गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

रिपोर्ट- अशोक यादव एडवोकेट

Click